Sports

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप जीतने पर भारतीय टीम को बधाई देते हुए आज कहा कि इस विजय से प्रत्येक भारतीय नागरिक का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है। 

मोदी ने बधाई संदेश में कहा कि भारतीय युवा क्रिकेट खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से सभी भारतीय उत्साहित और गौरवान्वित हैं। भारतीय युवा खिलाड़ियों की इस शानदार जीत से देश के प्रत्येक नागरिक का सिर गर्व से ऊंचा हो हुआ है। वह भारतीय टीम को इस शानदार उपलब्धि के लिए बहुत बधाई देते हैं।  

वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी टीम को बधाई देते हुए कहा कि युवा प्रतिभाओं को जीत पर बधाई। राहुल द्रविड़ को भी उनकी मेहनत और टीम को साथ के लिए बधाई दी। उनके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीटर के जरिए टीम को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि भारतीय क्रिकेट टीम, कप्तान पृथ्वी शॉ और कोच राहुल द्रविड़ के बधाई हमारे लड़कों ने महान दृढ़ संकल्प और अद्भुत क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन करके विरोधियों को आउट किया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीम को बधाई देते हुए लिखा कि अपने शानदार अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप जीत पर टीम इंडिया को बधाई। क्रिकेट सितारों की नई पीढ़ी की सफलता में भारत को बहुत गौरव है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने आज न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से पराजित शानदार जीत हासिल की है।