Top News

नई दिल्लीः लाॅर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की लिस्ट लीक हो गई है। ट्विटर पर कुछ अन्य यूजर्स द्वारा इस लिस्ट की तस्वीरें शेयर की गई। अगर ये प्लेइंग इलेवन सही है तो विराट कोहली ने एकबार फिर से बड़ी गलती कर दी है, क्योंकि शिखर धवन की फॉर्म खराब है और अगर कुलदीप टीम में होते तो इंग्लैंड को बड़ा नुकसान हो सकता था खासकर उसके पुछल्ले बल्लेबाजों को जो एजबेस्टन में टीम इंडिया की हार का कारण बने थे। पहला टेस्ट हारने के बाद सभी उम्मीद कर रहे थे कि भारतीय टीम में कुछ बदलाव होंगे, जैसे चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन इस जारी लिस्ट के अनुसार पुजारा फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

अगर कोहली ने अपनी टीम में बदलाव नहीं किया तो ये पहली बार होगा कि वह अपनी कप्तानी में लगातार 2 बार सेम टीम से उतरेंगे। इससे पहले विराट ने अपनी कप्तानी के हर टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन को बदला है। हालांकि, हजारों क्रिकेटप्रेमी इस उम्मीद के साथ लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन स्टेडियम में पहुंचे कि बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की तरह उन्हें रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलेगी, लेकिन इन दर्शकों और करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की उम्मीदों पर बारिश ने पानी फेर दिया। 

अब देखने की बात यह होगी कि लीक हुई भारतीय इलेवन असल इलेवन निकलती है या नहीं। टॉस के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय मैनेजमेंट ने क्या प्लेइंग इलेवन चुनी है। मैच से पहले कहा जा रहा था कि लंदन में इन दिनों काफी गर्मी है तो दो स्पिन गेंदबाज़ों को मौका देना चाहिए, लेकिन मैच से ठीक पहले आई इस बारिश ने दोनों कप्तानों को दुविधा में डाल दिया है। लॉर्ड्स में यदि टीमें दो स्पिन गेंदबाज़ों के साथ उतरी और बाकी के चार दिन भी ओवरकास्ट कंडीशंस ही रही तो फिर उस स्पिनर का टीम को कुछ भी फायदा नहीं होगा।