Sports

मुंबईः भारतीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को लगता है कि इंटरकांटिनेंटल कप में टीम के विजयी अभियान से उसे एएफसी एशियाई कप की तैयारी में मदद मिली है। भारत ने इस महीने की शुरूआत में कीनिया को हराकर यहां खेला गया चार देशों का इंटरकांटिनेंटल कप जीता था। टूनामेंट में शामिल दो अन्य टीमें न्यूजीलैंड और चीनी ताइपे थे।            

गुरप्रीत ने कहा, ‘‘ पूरी टीम ने इंटरकांटिनेंटल कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट से हमें अगले साल जनवरी में होने वाले एशियाई कप की तैयारी में काफी मदद मिली। हमने यहां काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हम ढीले नहीं पड़ सकते। ’’ लेकिन आगे सुनील छेत्री के नेतृत्व वाली टीम की राह आसान नहीं होगी क्योंकि एशियई कप में भारत के ग्रुप में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), बहरीन और थाइलैंड शामिल हैं।           

संधू ने कहा , ‘‘ अपनी बात करूं तो यह (इंटरकांटिनेंटल कप) मेरे लिए मानसिक और शारीरिक रूप से एक अच्छा इम्तिहान था। घरेलू मैदानों पर किसी टूर्नामेंट में अच्छी टीमों के साथ खेलने से हमेशा मदद मिलती है। ’’ यह पूछे जाने पर कि एशियाई कप में खेलना उनके और भारतीय टीम के लिए क्या मायने रखता है , गुरप्रीत ने कहा , ‘‘ यह हमारे लिए विश्व कप जैसा है , यह वह जगह है जहां हर एशियाई खिलाड़ी अपने करियर में एक बार खेलना चाहता है और खिलाडिय़ों के रूप में हमारे पास यह मौका है। ’’