Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल के 13वें सीजन को शुरू होने में ज्यादा समय बचा नहीं है। लेकिन आईपीएल को लेकर लोगों के बीच में जिज्ञासा बननी शुरू हो चुकी है कि इस बार का आईपीएल का खिताब कौन जीतेगा। लेकिन आईपीएल के इस सीजन में 5 विदेशी खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो आईपीएल के सीजन को बीच में छोड़ सकते हैं।

1.सैम करन

PunjabKesari

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन पिछले सीजन के आईपीएल में किंग्स इलेवन की टीम से खेल रहे थे। सैम ने पंजाब के लिए बल्ले से और गेंद दोनों से ही प्रदर्शन करके दिखाया। लेकिन उन्हें पंजाब की टीम ने छोड़ दिया और चेन्नई की टीम ने 5.5 करोड़ रूपए  में अपनी टीम में शामिल कर लिया। लेकिन सैम आईपीएल की बीच में सीएसके का साथ छोड़ देंगे क्यों कि 19-31 मार्च से शुरू होने वाली इंग्लैंड और श्रीलंका की श्रृंखला के लिए टीम में उनका नाम रखा गया है। 

2. बेन स्टोक्स

PunjabKesari

राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेम स्टोक्स को 12.5 करोड़ में खरीदा और अभी तब से उन्हें टीम में बरकरार रखा है। स्टोक्स बल्ले या गेंद के साथ कई मौकों पर उनके लिए गेम-चेंजर साबित हुए हैं और इसलिए वे राजस्थान रॉयल्स के बहुमूल्य खिलाड़ी हैं। स्टोक्स भी मार्च महीने में श्रीलंकाई दौरे पर जाएंगे और इसके बाद इंग्लैंड अपने खिलाड़ियों को विंडीज श्रृंखला के लिए एक शिविर के लिए जल्दी बुला सकता है।

3. जोफ्रा आर्चर

PunjabKesari

साल 2019 आर्चर का साल रहा। जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के लिए वनडे और टेस्ट मैचों में एक प्रभावशाली शुरुआत की और विश्व कप जीता और एशेज में यादगार प्रदर्शन दिया। लेकिन साल 2020 की शुरूआत उनके लिए अच्छी नहीं रही। वे दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर चोटिल हो गए। वह राजस्थान रॉयल्स के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। राजस्थान की टीम को उम्मीद है कि आर्चर जल्द ही ठीक हो कर मैदान पर वापसी करते दिखेंगे। 

4. जोस बटलर 

PunjabKesari

ऐसी संभावना है कि राजस्थान रॉयल्स को केवल स्टोक्स और आर्चर का ही नहीं बल्कि जोस बटलर के रूप में एक ओर खिलाड़ी से झटका लग सकता है। जोस बटलर राजस्थान के लिए ओपनिंग और विकेटकीपिंग करते हैं। ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों की अनउपस्थिति मेें राजस्थान की टीम बेहद कमजोर दिखाई देगी।  

5. ग्लेन मैक्सवेल

PunjabKesari

ग्लेन मैक्सवेल इस समय कोहनी की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें यह चोट बिग बैश लीग के दौरान लगी थी। मैक्सवेल को इस चोट को सही करवाने के लिए सर्जरी का सहारा लेना पड़ा। डॉक्टर्स ने उन्हें टीक होने के लिए लिए 6-8 सप्ताह के लिए आराम की सलाह दी है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने उन्हें नीलामी में 10.75 करोड़ में खरीदा है।

.
.
.
.
.