Sports

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि उसकी टीम को भारत में 2021 टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में खेलने के लिए वीजा हासिल करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

PunjabKesari
दरअसल, पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने ‘यूट्यूब क्रिकेट बाज' चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘हम इस तथ्य को भी देख रहे हैं कि भारत में 2021 और 2023 में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी की जानी है और हमने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा है कि हमें बीसीसीआई से लिखित आश्वासन दिलाये कि हमें वीजा हासिल करने में और भारत में खेलने की मंजूरी के संबंध में किसी समस्या का सामना नहीं करना होगा। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई को कहे कि वह अगले कुछ महीनों में अपनी सरकार से आश्वासन हासिल कर ले।

PunjabKesari
अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईसीसी कार्यकारी बोर्ड अपनी अगली बैठक में फैसला करेगा कि अगले विश्व टी20 कप की मेजबानी आस्ट्रेलिया द्वारा की जायेगी या भारत द्वारा। खान ने कहा कि इस साल आस्ट्रेलिया में विश्व टी20 आयोजित करने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘अब सबसे बड़ा सवाल है कि जब 2021 में विश्व टी20 कप आयोजित किया जायेगा तो इसकी मेजबानी आस्ट्रेलिया द्वारा की जायेगी या फिर भारत इसकी मेजबानी करेगा क्योंकि भारत के पास पहले ही 2021 में विश्व टी20 कप के मेजबानी के अधिकार हैं।'