Sports

कराची : पाकिस्तान के विश्व कप में खराब प्रदर्शन को लेकर पीसीबी क्रिकेट समिति की इस महीने के आखिर में बैठक होगी जिसके एजेंडा में प्रत्येक प्रारूप के लिए अलग कप्तान और राष्ट्रीय टीम के कोच और अन्य सहयोगी स्टाफ के लिये आवेदन मंगाना भी शामिल है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि क्रिकेट समिति की बैठक की तिथि नहीं बतायी है लेकिन सूत्रों के अनुसार यह 29 जुलाई को हो सकती है। 

सूत्रों के मुताबिक पूर्व कप्तान और समिति के एक सदस्य मिसबाह उल हक निजी कारणों से अमेरिका यात्रा पर जा सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर वह यात्रा पर जाते हैं तो वह वीडियो लिंक के जरिए बैठक में हिस्सा लेंगे और अगर लाहौर में रहे तो निजी तौर पर इसमें उपस्थित रहेंगे।' समिति के अन्य सदस्य पूर्व कप्तान वसीम अकरम और महिला टीम की पूर्व कप्तान उरूज मुमताज हैं। 

पीसीबी प्रबंध निदेशक वसीम खान बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पाकिस्तान विश्व कप में पांचवें स्थान पर रहा था तथा टीम का खराब प्रदर्शन बैठक के एजेंडा का मुख्य विषय होगा। पता चला है कि मुख्य कोच मिकी आर्थर को पीसीबी प्रमुख एहसान मनि और वसीम खान ने लंदन में बैठक के दौरान कहा था कि उनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा और उन्हें इस पद के लिये नये सिरे से आवेदन करना होगा।