Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान टीम न्यूज़ीलैंड दौरे पर है और सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम कोरोना नियमों की उल्लंघना के कारण विवादों में घिरी हुई है। इस कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पूरी दुनिया में खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। अब पीसीबी ने नियम तोड़ने वाले खिलाड़ियों पर कड़ा फैसला लिया है। पीसीबी ने प्रोटोकॉल तोड़ने वाले स्पिन गेंदबाज रजा हसन को सजा के तौर पर घर भेज दिया है। रजा हसन अब 2020-21 के घरेलू सीजन में नहीं खेल पाएंगे।

PunjabKesari

दरअसल पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रजा हसन ने लाहौर में बिना किसी मेडिकल टीम की इजाजत के बायो बबल का उल्लंघन किया जिसके बाद पीसीबी ने उन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए सजा सुनाई है। पीसीबी द्वारा मिली सजा के कारण हसन रजा घरेलू सीज़न में नहीं खेल पाएंगे। 

इस मामले को लेकर पाकिस्तान के डायरेक्टर नदीम खान ने कहा कि यह बेहद दुखद है कि इतनी चेतावनियों और शैक्षणिक कार्यक्रम चलाने के बावजूद कोवि़ड 19 नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। कोरोना वायरस के नियमों को लेकर हम किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेंगे और ना ही किसी खिलाड़ी को माफ किया जाएगा। हम किसी खिलाड़ी की जान जोखिम नहीं डाल सकते।

नदीम खान ने आगे कहा कि मुझे उम्मीद है कि रजा हसन अपनी इस गलती को सुधारेंगे और आगे कभी इसके नियमों नहीं तोड़ेंगे। इसलिए उन्हें सजा के तौर पर 2020-21 के घरेलू क्रिकेट सीज़न खेलने पर बैन किया जाता है। बता दें कि पाकिस्तान टीम की कोरोना नियमों को ना मानने को लेकर काफी सुर्खियों में रही है। न्यूज़ीलैंड बोर्ड भी पाकिस्तान के इस रवैये से नाखुश है।