Sports

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उमर अकमल पर भ्रष्टाचार उल्लंघन के दो आरोप लगाए हैं और यदि अकमल दोषी पाए जाते हैं तो उनपर छह महीने के निलंबन से लेकर आजीवन प्रतिबन्ध लग सकता है। 

PunjabKesari
दरअसल, अकमल पर ये आरोप धारा 2.4.4 के तहत आते हैं जिसके अनुसार किसी भी तरह के आमंत्रण या संपर्क करने के पूर्ण विवरण को पीसीबी के सतकर्ता और सुरक्षा विभाग को नहीं देना भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। अकमल को गत 20 फरवरी को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया था और उन्हें 17 मार्च को आरोप का नोटिस जारी किया गया था। उनके पास अब इसका लिखित में जवाब देने के लिए 31 मार्च तक का समय है। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि उमर पाकिस्तान के काफी टैलेंटेड क्रिकेटरों में से एक माने जाते हैं और उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक कुल 16 टेस्ट मैच, 121 वनडे मैच जबकि 84 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट मैचों की बात करें तो उन्होंने इस प्रारूप में एक शतक लगाया है जबकि कुल 1003 रन बनाए हैं जबकि 121 वनडे मैचों में दो शतक की मदद से उन्होंने कुल 3194 रन बनाए हैं। वहीं टी 20 क्रिकेट की बात की जाए तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 84 मैच खेलते हुए 1690 रन बनाए हैं।