Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आतंकी हमले के 10 साल बाद श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर सवाल उठ रहे हैं कि उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे पर आने और उनके देश में सीरीज खेलने के लिए अतिरिक्त पैसे दिए हैं। साल 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद कई देशों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से किनारा कर लिया था। अब भी श्रीलंका टीम के कई सीनियर खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर नहीं गए है। 

PunjabKesari

इस पर पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने सफाई दी है और कहा कि पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका टीम को एक भी पैसा नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम श्रीलंका को एक धेला भी नहीं दे रहे हैं। वे बिना ऐसे किसी भुगतान के पाकिस्तान आ रहे हैं। वहीं श्रीलंकाई खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर खान ने कहा कि पाकिस्तान में सुरक्षा हालात अब बहुत बेहतर हो चुके हैं। 

गौर हो कि पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे और फिर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इसकी शुरुआत शुक्रवार 27 सितम्बर से होगी और पहला वनडे खेला जाएगा। वहीं दूसरा वनडे 29 और तीसरा वनडे 2 अक्तूबर को होगा। सभी वनडे मैच कराची में खेले जाएंगे। वहीं टी20 सीरीज के मैच 5, 7, 9 अक्तूबर को लाहौर में होंगे।