Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए आईपीएल 2022 का 28वें मैच में पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की। सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लियाम लिविंगस्टोन (60) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में ऑल आउट होकर 151 रन बनाते हुए सनराइजर्स के सामने 152 रन का लक्ष्य रखा। सनराइजर्स के लिए लक्ष्य  हासिल करने में कोई मुश्किल नहीं हुए और टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 18.5 ओवर में 152 रन बनाते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। 

ये भी पढ़ें : IPL 2022 : उमरान मलिक इस यूनीक लिस्ट में, पंजाब ने आखिरी 7 गेंदों पर गंवाए 5 विकेट
ये भी पढ़ें : लिविंगस्टोन के 106 मीटर लंबे छक्के पर Kane Williamson का रिएक्शन हुआ वायरल, Video
ये भी पढ़ें : PBKS vs SRH : लियाम लिविंगस्टोन भी बने मि. 360, विकेट से हटकर लगाए 2 बड़े शॉट, Video 

पंजाब किंग्स (पहली पारी) 

  • शिखर धवन 8 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर मार्को जानसेन के हाथों कैच आउट हुए। 
  • प्रभसिमरन सिंह जिन्हें मयंक अग्रवाल की जगह मौका मिला खुद को साबित करने में नाकाम रहे और 11 गेंदों पर मात्र 14 रन बनाकर आउट हो गए। वह नटराजन की पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर पूरन के हाथों कैच आउट हुए। 
  • पंजाब ने जॉनी बेयरस्टो के रूप में तीसरा विकेट गंवाया। उन्होंने 12 रन बनाए। इसके बाद जितेश शर्मा भी 11 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर आऊट हो गए।
  • जितेश शर्मा 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर उमरान मलिक की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हुए. जितेश ने 8 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 11 रन बनाए। 
  • शाहरुख खान 17वें ओवर की पहली गेंद पर विलियमसन के हाथों कैच आउट हुए। इस दौरान भुवनेश्वर गेंदबाजी पर थे। उन्होंने 28 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्कों की मदद से 26 रन बनाए। 
  • भुवनेश्वर कुमार की 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने हवा में शॉट खेला और विलियमसन ने कैच लपक लिया और लिविंगस्टोन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह 33 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 60 रन की पारी खेलकर आउट हुए। 
  • ओडियन स्मिथ 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर 13 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हुए। 
  • उमरान मलिक ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर राहुल चाहर को शिकार बनाया और उन्हें शून्य पर पवेलियन भेजा। 
  • इसके बाद उमरान ने 20वें की पांचवीं गेंद पर वैभव अरोड़ा (0) को पहली गेंद पर आउट किया। 
  • अर्शदीप सिंह शून्य पर सुचित / पूरन के हाथों रन आउट हुए। 

ये भी पढ़ें : पंजाब किंग्स के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने बनाया कीर्तिमान, इन गेंदबाजों को छोड़ा पीछे
ये भी पढ़ें : 2 चौके खाने के बाद आया Umran Malik का धनधनाता बाऊंसर, ऐसे पवेलियन लौटे जितेश, Video
ये भी पढ़ें : IPL 2022 : मयंक इस कारण सनराइजर्स के खिलाफ मैच से बाहर, धवन को मिली कप्तानी

सनराइजर्स हैदराबाद (दूसरी पारी)

  • सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन मात्र 3 रन की पारी खेलकर रबाडा की चौथे ओवर की पहली गेंद पर धवन को कैच थमाकर आउट हुए।
  • राहुल त्रिपाठी 22 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाकर राहुल चाहर की 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर शाहरुख़ ख़ान के हाथों कैच आउट हुए। 
  • अभिषेक शर्मा 25 गेंदों पर 31 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। वह राहुल चाहर की 11वें ओवर की चौथी गेंद पर शाहरुख़ ख़ान को कैच दे बैठे और पवेलियन लौट गए। 

पिच रिपोर्ट 

दोपहर की शुरुआत अधिक गर्म स्थिति के लिए जा रही है, लेकिन ओस ज्यादा प्रभावित नहीं करेगी। पिच गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट के लिए बनाई गई है क्योंकि इस विकेट पर 160 रनों का पीछा करना भी मुश्किल साबित हुआ है। पंजाब और हैदराबाद के बीच आज के मैच के लिए पिच तेज गेंदबाजों के लिए उछाल और स्पिनरों के लिए पकड़ की पेशकश करेगा। दिन का खेल होने के कारण, स्पिनर सामान्य से थोड़ा अधिक पिच का आनंद ले सकते हैं। 

मौसम 

57 प्रतिशत उमस और 19 किमी / घंटा हवा की गति के साथ मैच के दिन तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। 

प्लेइंग इलेवन 

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह