Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 8वां मैच पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई ने टॉस जीतने के बाद पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी के आगे पंजाब की टीम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। पंजाब की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 106 रन ही बना पाई और चेन्नई के सामने 107 रन का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को चेन्नई की टीम ने 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

Full Match News

ये भी पढ़े - रन आउट करने में मास्टर की डिग्री हासिल कर रखी है जडेजा ने, आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

ये भी पढ़े - PBKS vs CSK : थोड़ी सी गफ्लत, रविंद्र जडेजा का तेज थ्रो, हो गए केएल राहुल रन आऊट

ये भी पढ़े - दीपक चाहर ने पंजाब के खिलाफ की घातक गेंदबाजी, किए अपने नाम यह बड़े रिकॉर्ड

ये भी पढ़े - क्वारंटाइन से वापसी करना कितना मुश्किल है, दीपक चहार ने किया खुलासा

ये भी पढ़े - धोनी ने किया खुलासा, शाहरुख खान के कान के पास जाकर क्या कहा था

ये भी पढ़े - मोईन अली बोले- मैं कोई बड़ा हिटर नहीं, सिर्फ इस पर देता हूं ध्यान

ये भी पढ़े - अंबाती रायुडू के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, की रोहित शर्मा की बराबरी

ये भी पढ़े - PBKS vs CSK : मैच गंवाने के बाद केएल राहुल ने बताया- आखिर कहां हो गई चूक

पहले बल्लेबाजी के लिए पंजाब की शुरूआत खराब रही। मयंक अग्रवाल दीपक चाहर की दूसरी ही गेंद पर आऊट हो गए। हालांकि इसके बाद क्रिस गेल ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर पारी को संभाला। लेकिन इसी बीच एक रन लेने की गफ्लत में केएल राहुल रन आऊट हो गए। जडेजा ने उन्हें रन आऊट कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए निकोल्स पूरन को भी दीपक चाहर ने आउट कर टीम को सफलता दिलाई।

PunjabKesari

निकोल्स पूरन इस मैच में शून्य पर आउट हुए। चाहर ने दीपक हुड्डा को 10 रन पर आउट कर पंजाब की टीम को 5वां झटका दिया। चाहर ने इस मैच अपने इस स्पैल में पंजाब के सभी मुख्य खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। चाहर ने अपने चार ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। इस दौरान चाहर ने एक मेडन ओवर भी फेंका। चाहर के ओवर खत्म हो जाने के बाद धोनी मोईन अली को गेंदबाजी पर लेकर आए। मोईन अली ने झाय रिचर्डसन को 15 रन पर आउट कर पंजाब की टीम को छठा झटका दिया। वहीं ड्वेन ब्रावो ने मुरूगन अश्विन को आउट कर पंजाब का सातवां विकेट चटकाया।

PunjabKesari

लेकिन शाहरूख खान एक छोर से टिके हुए थे। चेन्नई की टीम को 8वीं सफलता शाहरूख खान के रूप में मिली। शाहरूख खान को सैम कर्रन ने जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया। शाहरूख खान ने 36 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। पंजाब की टीम निर्धारत 20 ओवरों में सिर्फ 106 ही रन बना पाई और चेन्नई के सामने 107 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई चेन्नई की टीम को पहला झटका रुतुराज गायकवाड़ के रूप में लगा।

PunjabKesari

पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप ने गायकवाड़ को 5 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद डुप्लेसिस और मोईन अली के बीच अच्छी साझेदारी हुई। इस साझेदारी को मुरुगन अश्विन ने मोईन अली को 46 रन पर आउट कर तोड़ा। मोईन अली ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और एक छक्का लगाया। शमी ने एक ही ओवर में रैना और रायुडू को आउट कर टीम को सफलता दिलाई। 

 

पिच रिपोर्ट 

वानखेड़े स्टेडियम का ट्रैक पर्याप्त सामग्री के साथ लाल और पीली मिट्टी का मिश्रण है। ऐसे में बाउंस और बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती है। तेज गेंदबाजों को भी कुछ सहायता मिल सकती है। 

वैदर रिपोर्ट 

मुंबई का अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे जिस कारण गेंदबाजों को थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है। 

प्लेइंग इलेवन 

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह। 

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (w / c), रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।