Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि 18 जून से साउथम्पटन में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के मौजूदा बारिश वाले मौसम में भारत के मुकाबले परिस्थितियों का ज्यादा लुत्फ उठाएगी। इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले कमिंस ने हालांकि फाइनल के विजेता का अनुमान नहीं लगाया। 

कमिंस ने कहा कि यह एक अच्छा मैच होगा। मैंने समाचारों में जो देखा है, उससे मुझे लगता है कि इंग्लैंड में बहुत बारिश हुई है। परिस्थितियों के लिहाज से यह शायद न्यूजीलैंड के माहौल के करीब है। कोविड-19 मामलों के कारण आईपीएल के निलंबित होने के बाद मालदीव से यहां पहुंच कर पृथकवास में समय बिता रहे कमिंस ने कहा कि हमने देखा है कि दोनों टीमों ने कुछ महीनों से टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। ऐसे में यह बराबरी का मुकाबला होगा। कुछ भी हो सकता है।

 

इस 28 साल के तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर मुझे कुछ कहना हुआ तो मैं यह कहूंगा कि परिस्थियां भारत के मुकाबले न्यूजीलैंड की टीम को ज्यादा पसंद आएंगी। कमिंस ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में 14 मैचों में सबसे ज्यादा 70 विकेट लिये हैं लेकिन फाइनल के बाद भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन उन्हें पछाड़ सकते है। अश्विन ने इस दौरान 13 टेस्ट में 67 विकेट लिये हैं। उन्हें डब्ल्यूटीसी की अवधारणा पसंद है और उन्हें फाइनल से बाहर होने का अफसोस है।

कमिंस ने कहा कि यह अफसोसजनक है कि कोविड-19 के कारण परिस्थितियां थोड़ी मुश्किल हो गई। मैंने हालांकि इसका पूरा लुत्फ उठाया। इससे हर श्रृंखला का महत्व थोड़ा अधिक हो गया और एक अलग आयाम जुड़ा। मैंने वास्तव में इस प्रारूप को पसंद किया। उन्होंने गाबा (ब्रिसबेन) में इस साल की शुरूआत में भारतीय टीम की जीत के साथ श्रृंखला अपने नाम करने के बारे में पूछे जाने पर कह कि गाबा में हमारा रिकार्ड शानदार रहा है। मुझे लगा था कि पांचवां दिन हमारे लिए उपयुक्त होगा। पहले चीजें हमारे मुताबिक हुई लेकिन फिर भारत ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने सिडनी से मिले आत्मविश्वास को गाबा में भी दिखाया।