Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले काइल जैमीसन और अनुभवी टिम साउदी के चार चार विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को शुरूआती घंटे में ही भारत को पहली पारी में 165 रन पर आउट कर दिया। ऐसे में भारत की पारी के दौरान एक अजीव वाकय दिखने को मिला। जहां अजिंक्य रहाणे की गलती से ऋषभ पंत रन आउट हो गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

<iframe src='https://t.co/Ya1G7vjZ5C' frameborder='0' scrolling='no' allowfullscreen width='640' height='402'></iframe>

— Rohit Sharma Fan Club (@DeepPhuyal) February 22, 2020

दरअसल, हुआ ऐसा कि जब भारत का स्कोर अभी 132 रन तक ही पहुंचा था कि अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के बीच गफलत हो गई। रहाणे ने प्वाइंट पर डिफेंसिव शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े। ऋषभ पंत इस रन के लिए तैयार नहीं दिखे। वे स्टार्ट लेने के बाद ठहर से गए। दूसरी ओर, रहाणे को यकीन था कि यह रन हो सकता है। वे आगे बढ़ते रहे। इसके बाद पंत संभवत: साथी खिलाड़ी के दबाव में रन के लिए भागे। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। प्वाइंट से एजाज पटेल का डायरेक्ट थ्रो सीधा स्टंप पर लगा और पंत क्रीज से बाहर रह गए। वे 53 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि भारत ने पांच विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी पांच विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिये । ऋषभ पंत (19) ने छक्के के साथ शुरूआत की लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। रविचंद्रन अश्विन को साउदी ने उसी तरह की गेंद पर पवेलियन भेजा जिस पर कल पृथ्वी साव अपना विकेट गंवा बैठे थे। वहीं रहाणे बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाने के प्रयास में आउट हुए। मोहम्मद शमी (21) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने नौवे विकेट के लिए ईशांत शर्मा के साथ 22 रन जोड़े । दोनों एक के बाद एक आउट हो गए और भारतीय पारी 68.1 ओवर में सिमट गई