Sports

मेलबोर्नः युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक टेस्ट सीरीज में विकेट के पीछे सर्वाधिक शिकार करने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और अब वह इस रिकॉर्ड को तोड़ भी सकते हैं। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां चल रहे तीसरे टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कैच लपककर सीरीज में अपना 19वां शिकार किया और पूर्व विकेटकीपर नरेन तम्हाने और सैयद किरमानी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

तम्हाने ने पाकिस्तान के खिलाफ 1954-55 में पांच टेस्ट की सीरीज में और किरमानी ने 1979-80 में छह टेस्ट सीरीज में विकेट के पीछे 19 शिकार किए थे। पंत ने अभी इस सीरीज में तीन टेस्ट ही खेले हैं जिसमें तीसरे टेस्ट में लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो विकेट अभी बाकी हैं। 
rishabh pant image

विश्व रिकाॅर्ड भी तोड़ सकते हैं

पंत के पास इस मैच में और सीरीज के चौथे टेस्ट में एक सीरीज में सर्वाधिक शिकार करने का भारतीय रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा। पंत ने अपने सभी 19 शिकार कैच के रूप में किए हैं जबकि तम्हाने ने 12 कैच और 7 स्टंपिंग तथा किरमानी ने 12 कैच और 7 स्टंपिंग की थीं। पंत ने इस सीरीज के पहले टेस्ट में 11 कैच लपक कर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी। एक सीरीज में सर्वाधिक 29 शिकार करने का विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हैडिन के नाम है जिन्होंने 2013 की एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। 

.
.
.
.
.