Sports

कोलकाताः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने भले ही बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया हो लेकिन उसके युवा खिलाड़ी रिषभ पंत टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। रिषभ ने आईपीएल-2018 में 684 रन बनाए जो लीग के किसी एक संस्करण में विकेटकीपर बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है। 

रॉबिन उथप्पा ने इससे पहले वर्ष 2014 के संस्करण में 660 रन बनाए थे लेकिन रिषभ ने इस संस्करण में अपने प्रदर्शन की बदौलत उथप्पा को पीछे छोड़ दिया है। रिषभ साथ ही 2018 संस्करण में पहले बल्लेबाज भी हैं जिन्होंने चौके छक्कों सहित 100 बाउंड्री लगाई हैं। दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ने मौजूदा संस्करण में 37 छक्के लगाए हैं जो आईपीएल के किसी भी संस्करण में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

उनसे पहले केवल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने एक संस्करण में सर्वाधिक 38 छक्के बनाने का रिकार्ड बनाया है। इसके अलावा आईपीएल-2018 में रिषभ आठ बार सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्कोरर भी रहे। उनके बाद एबी डीविलियर्स और लोकेश राहुल को संयुक्त सात सात बार यह मौका मिला।