Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ही भारतीय टीम की ओर से अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे विकेटकीपर, बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आते ही धमाल मचा दिया। कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद वह क्रीज पर आए और महज दूसरी गेंद पर छक्का जड़कर उन्होंने अपना खाता खोला। कोहली इस मैच की पहली पारी में शतक बनाने से चूक गए।

PunjabKesari

टेस्ट क्रिकेट में छक्के से खाता खोलने वाले पंत पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इनसे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने इस अंदाज में अपना खाता नहीं खोला। वैसे पंत से पहले दुनिया के 11 खिलाड़ी ये कारनामा कर चुके हैं। सबसे पहले ये कारनामा ऑस्ट्रेलिया के एरिक फ्रीमैन ने किया था। बांग्लादेश के 4 और वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ी छक्का लगाकर अपने टेस्ट करियर का आगाज कर चुके हैं।

मैच के पहले दिन पहला पारी में भारत ने अभी तक 6 विकेट गंवाकर 307 रन बनाए। कोहली ने 97, केएल राहुल 23, शिखर धवन 35, चेतेश्वर पुजारा 14, अजिंक्या रहाणे 81, हार्दिक पांड्या 18 और पंत ने नाबाद 22 रनों की पारी खेली, इंग्लैंज की तरफ से क्रिस वोक्स ने 3 विकेट ली, जबकि स्टुअर्ट ब्राॅड, जेम्स एंडरसन और आदिल राशिद ने एक-एक विकेट चटकाया।