Sports

कराची: पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर कोविड-19 से उबरकर स्वस्थ हो गए हैं तथा उन्होंने लोगों से वायरस को गंभीरता से लेने और अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की अपील की। राष्ट्रीय जूनियर चयनसमिति के सदस्य उमर दो सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और वह घर में ही अलग थलग रह रहे थे। 

PunjabKesari
उमर ने शुक्रवार को कहा कि वह वायरस से पूरी तरह उबर चुके हैं और उनके परीक्षण ‘नेगेटिव' आए हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरा प्रत्येक से खुद की देखभाल करने और इस कोविड-19 को गंभीरता से लेने का आग्रह है। सामाजिक दूरी और सुरक्षा उपाय हर किसी के लिए बेहद जरूरी हैं।' पाकिस्तान की तरफ से 44 टेस्ट और 22 वनडे खेलने वाले 38 वर्षीय उमर ने कहा कि वायरस से संक्रमित होने पर लोगों को घबराना नहीं चाहिए। 

PunjabKesari
उमरे ने आगे कहा, ‘मैं दो सप्ताह एक कमरे में अलग थलग रहा। मैं बच्चों और परिवार के उम्रदराज सदस्यों से दूर रहा। परीक्षण ‘पॉजिटिव' आने पर घबराने की जरूरत नहीं है। मैं आपको अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर काम करने की सलाह दूंगा।' पाकिस्तान के दो प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है। लेग स्पिनर रियाज शेख का इस सप्ताह के शुरू में जबकि जफर सरफराज का अप्रैल में इस वायरस से संक्रमित होने के कारण निधन हो गया था।