Sports

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने बंगलादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए सोमवार को अपनी 20 सदस्यीय टीम घोषित कर दी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए घोषित टीम में सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक, मध्यक्रम के बल्लेबाज कामरान गुलाम और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ को शामिल किया गया है। पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने सोमवार को एक बयान में कहा कि चूंकि हमारे पास पहले से ही चार फ्रंटलाइन तेज गेंदबाज हैं, इसलिए हमने हैरिस रऊफ और शाहनवाज दहानी को टी-20 के बाद पाकिस्तान लौटने की अनुमति दी है, ताकि वे कायद-ए-आजम ट्रॉफी में खेल सकें और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट की तैयारी कर सकें।

वसीम ने कहा कि बंगलादेश अपने घर पर एक मजबूत टीम है, लेकिन हमारे पास संसाधन, प्रतिभा और अनुभव है कि हम द्दढ़ता से प्रदर्शन कर सकते हैं और फिर उस लय को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में ले जा सकते हैं, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा। उल्लेखनीय है कि आसिफ ने टीम में स्पिनर के रूप में यासिर की जगह ली है, क्योंकि यासिर अभी भी अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं जो उन्हें राष्ट्रीय टी-20 लीग के दौरान लगी थी।

36 वर्षीय आसिफ ने अब तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 16 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं इमाम, जिन्होंने आखिरी बार नवंबर 2019 में टेस्ट मैच खेला था, ने कायद-ए-आजम ट्रॉफी में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। कायद-ए-आजम ट्रॉफी में उन्होंने पांच पारियों में नाबाद दोहरे शतक सहित 488 रन बनाए थे। उधर कामरान 2020-21 कायद-ए-आजम सीजन में 1249 रनों के दम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए टीम में जगह बनाने के बाद वेस्ट इंडीज दौरे से चूक गए थे, लेकिन अब फिर से वह टीम में वापस आ गए हैं। 

वह वर्तमान में श्रीलंका में पाकिस्तान शाहीन के साथ हैं, जहां उन्होंने बारिश से प्रभावित दो मैचों की चार दिवसीय श्रृंखला की दो पारियों में क्रमश: नाबाद 58 और 45 रन बनाए हैं। उल्लेखीय है कि पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच चटगांव में 26 नवंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होगी। इसके बाद ढाका में चार दिसंबर से दूसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा।

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन अफरीदी, जाहिद महमूद।  

.
.
.
.
.