Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह ने लगातार तीन गेंदों पर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को आउट कर इतिहास रच दिया है। नसीम क्रिकेट इतिहास में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदाबज बन गए हैं। नसीम के नाम पहले से ही सबसे कम उम्र में पांच विकेट लेने का कीर्तिमान दर्ज है। 

PunjabKesari

नसीम ने यह रिकॉर्ड 16 साल और 359 दिनों पर बनाया है। उन्होंने बांग्लादेश के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जिसमें उन्होंने सबसे पहले नजमुल हुसैन को एलबीडबल्यू आउट किया। उसके बाद तैजुल इस्लाम को एलबीडबल्यू और महमुदुल्लाह को हैरिस सोहेल के हाथों कैच आउट करवा अपनी हैट्रिक पूरी की। टेस्ट में पाकिस्तान की ओर से हैट्रिक लेने वाले वह सिर्फ चौथे गेंदबाज हैं। 

PunjabKesari

नसीम के नाम सबसे कम उम्र में पांच विकेट लेने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने यह रिकॉर्ड 16 साल 307 दिन में यह उपलब्धि हासिल की और यह रिकार्ड बनाने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज बने। इससे पहले यह रिकार्ड पाकिस्तान के ही मोहम्मद आमिर के नाम पर था जिन्होंने दस साल पहले 17 साल 257 दिन की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में पारी में पांच विकेट लिए थे।     
PunjabKesari

पाकिस्तान के लिए टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले तेज गेंदबाज

वसीम अकरम बनाम श्रीलंका, लाहौर, 1998-99
वसीम अकरम बनाम श्रीलंका, ढाका, 1998-99
मोहम्मद समी बनाम श्रीलंका, लाहौर, 2001-02
नसीम शाह बनाम बांग्लादेश, रावलपिंडी, 2020 *