Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने एशियाई क्षेत्र में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरूवार को इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट को जून 2021 तक स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद पाकिस्तान बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी थी। ऐसे में पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ीराशिद लतीफ ने गांगुली के फैसले की जमकर आलोचना की। 

PunjabKesari
दरअसल, एक चैनल को दिए इंटरव्यू में राशिद ने कहा, 'एशिया कप कैंसल हुआ है या नहीं ये फैसला लेना एशियन क्रिकेट काउंसिल का काम है। बिना मतलब की पॉवर दिखाने से एशियाई देशों को तकलीफ पहुंचेगी। गांगुली को इंडियन क्रिकेट और आईपीएल पर ध्यान देना चाहिए।' आपको बता दें कि बीसीसीआई के अध्यक्ष गांगुली ने बुधवार को ही एशिया कप 2020 के रद्द होने की घोषणा कर थी। 

PunjabKesari
गौर हो कि एशिया कप हर दो वर्ष में एक बार खेला जाता है। वर्ष 2016 से एशिया कप टी-20 और वनडे फॉर्मेट में रोटेट कर आयोजित किया जाता रहा है। पाकिस्तान ने 2008 के बाद से इसकी मेजबानी नहीं की है। श्रीलंका ने 2010 में एशिया कप की मेजबानी की थी जबकि अगले तीन संस्करण बंगलादेश में आयोजित हुए। आखिरी एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित हुआ था।