Sports

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) राष्ट्रीय टीम के लिए मुख्य प्रायोजक ढूंढने के लिए जूझ रहा है और ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के दौरान पाकिस्तान क्रिकेटर अपनी जर्सी पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो लगाकर खेलेंगे। 

पूर्व कप्तान अफरीदी ने ट्वीट किया, ‘हमें खुशी है कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की किट पर होगा क्योंकि हम पीसीबी के चैरिटी साझेदार हैं। लगातार समर्थन के लिए वसीम खान और पीसीबी को धन्यवाद। दौरे के लिए हमारे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।' पीसीबी पर भी कोरोना वायरस महामारी का आसर पड़ा है। पीसीबी के एक सूत्र के अनुसार पेय पदार्थ बनाने वाली एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ बात चल रही है जिसने नया टीम लोगो करार करने में रुचि दिखाई है लेकिन बोर्ड के मार्केटिंग विशेषज्ञों की उम्मीद से काफी कम राशि की पेशकश की है। 

सूत्र ने बताया कि कंपनी ने बोर्ड के साथ पिछले अनुबंध की राशि का सिर्फ 35 से 40 प्रतिशत देने की पेशकश की है। पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलनी है। पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच से नौ अगस्त तक खेला जाएगा जबकि बाकी बचे दो मैच साउथम्पटन में 13 और 21 अगस्त से शुरू होंगे। दोनों टीमों के बीच सभी टी20 मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में 28 और 30 अगस्त तथा एक सितंबर को खेले जाएंगे।