Sports

कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्ततान सरफराज अहमद को साउथ अफ्रीका से मिली दूसरे टेस्ट में हार सताई जा रही है। आलम यह कि उन्होंने सिर्फ गेंदबाजों को ही इसका कसूरवार ठहराया। सरफराज ने मैच के बाद जो जो बयान दिया था उसके बाद टीम के गेंदबाज नाराज हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार, टीम का माहाैल भी बिगड़ता नजर आ रहा है। सरफराज ने अपने पेसर्स की ये कहकर आलोचना की थी कि उन्होंने आशानुरूप प्रदर्शन नहीं किया था। सरफराज ने कहा कि तेज गेंदबाजोंने पहले टेस्ट में कहीं अच्छा प्रदर्शन किया था। 

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के तेज गेंदबाजों ने अपने कप्तान की आलोचना के प्रति नाराजगी जताई है। केपटाउन टेस्ट के दौरान खासतौर पर पाकिस्तानी स्पीडस्टार मोहम्मद आमिर के प्रदर्शन में खासा गिरावट आई। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आमिर ने इस मैच में अपनी 61 फीसदी गेंदें 120-132 किमी/घंटे की रफ्तार से ही फेंकी जबकि उनकी औसत स्पीड ही 140 किमी/घंटे की है। ऐसी ही स्थिति पाकिस्तान के कुछ और गेंदबाजों की भी रही, जबकि दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने पूरी लय में गेंदबाजी की थी। 
pakistan cricket team image

सरफराज ने मैच के बाद कहा, 'अगर आप हमारी गेंदबाजी और उनकी गेंदबाजी के बारे में बात करें, तो मेरे ख्याल से दोनों में अंतर है। जिस तरह हमारे गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे हैं वह टेस्ट मैच में आशा के अनुरूप नहीं है। अगर आप हमारे गेंदबाजों के देखें तो वे 128-129 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं और उनकी औसत स्पीड 130किमी/घंटे है जबकि उनके गेंदबाज 145 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर आप यहां इतनी कम गति से गेंदबाजी करेंगे तो आपको विकेट नहीं मिलेंगे।'

जियो टीवी के मुताबिक टीम सूत्रों के अनुसार, ‘ आलोचनाओं से गेंदबाज काफी निराश हैं क्‍योंकि कहा जा रहा है उनकी बदौलत पाक टीम को मौजूदा सीरीज में अब तक कोई जीत नहीं मिली है। सरफराज की उनके प्रति टिप्‍पणी हतोत्साहित करने वाली थी।’ सूत्रों के मुताबिक कप्‍तान के प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दिए गए इस बयान के बाद पाकिस्‍तान टीम का माहौल अच्‍छा नहीं है। सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्‍ट शुक्रवार से जोहांसबर्ग में खेला जाएगा।

.
.
.
.
.