Sports

साउथम्पटन : पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाजी कोच और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम के मेंटर मुश्ताक अहमद ने एगस बाउल में अंतिम टेस्ट में पहले दिन अपने गेंदबाजों का समर्थन किया जोकि इंगलैंड टीम के विकेट निकालने में ज्यादा सफल नहीं हो पाए। जैक क्राउले और जोस बटलर की नाबाद 205 रन की साझेदारी से पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने दिन का खेल समाप्त होने तक 332/4 रन बना लिए थे। यासिर शाह को दो तो शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को एक-एक विकेट ही मिला।

मुश्ताक अहमद ने विकेट न मिलने पर कहा- यह काफी कठिन था। मौसम ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई। पिच बहुत सपाट थी, और उस पिच पर टॉस महत्वपूर्ण था। और क्योंकि पूरे दिन हवा थी, इसलिए गेंदबाजों के लिए अपनी लाइन को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल था। अहमन ने कहा- यहां लंबाई लगातार बढ़ रही थी। खासकर नसीम और शाहीन जैसे युवा गेंदबाजों के लिए यह काफी कठिन था। वे टेस्ट क्रिकेट में नए हैं।

अहमद ने कहा- मुझे लगता है कि हम दबाव में होने से निपटने के लिए काम कर रहे हैं। जब विपक्ष आपके युवा गेंदबाजों पर हमला करता है, तो स्वाभाविक रूप से उनके लिए इसे संभालना मुश्किल होता है। लेकिन जाहिर है, इसका श्रेय क्राउली और बटलर को जाता है। उन्होंने बहुत अच्छा खेला। हवा ने इसे और भी कठिन बना दिया। हालांकि यह बहाना नहीं है, लेकिन यह वास्तविकता भी है। अहमद को लगता है कि पाकिस्तान को पहले सत्र में इंगलैंड को 400 के नीचे आउट करना होगा।