Sports

माउंट मौनगुनिया : न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज में वाइटवॉश होने वाली पाकिस्तान टीम ने टी-20 सीरीज में शानदार वापसी की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मौनगुनिया मैदान में खेले गए तीसरे टी-20 में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 181 रन बनाएं। पाकिस्तान के लिए सबसे अच्छी खबर यह रही कि उनके वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे सारे बल्लेबाज रन बनाने में कामयाब रहे। फखर जमान ने 36 गेंद में 46 रन बनाएं इसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं, अहमद शहजाद ने भी हाथ खोलते हुए 19 रन बनाएं। वनडे सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे बाबर आजम ने भी 18 रन बनाएं। कप्तान सरफराज अहमद दें 21 गेंद में तीन चौके लगाकर 29 रन बनाएं। वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले हारिस सोहेल ने फिर से 12 दिन में तेज तरार 20 रन बनाएं। आखिर में उमर अमीन के 21 और अमीर जमीन के 15 रन की बदौलत पाकिस्तान ने 181 रन बना लिए। न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी और सेंटनर ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की। मार्टिन गुप्टिल ने इस मैच में पूरी लय दिखाते हुए 48 गेंद में 59 रन बनाएं। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 4 छक्के और दो चौके भी लगाए। वहीं, कप्तान केन विलियम्सन केवल 9 रन बना पाए। इसके बाद किचन ने 16 और ब्रूस ने 22 रन बनाकर न्यूजीलैंड का स्कोर आगे बढ़ाया। 

न्यूजीलैंड के भरोसेमंद बल्लेबाज रोस टेलर ने 11 गेंद में 3 छक्के लगाकर 25 रन बनाए और सेंटनर ने 12 गेंद में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए। लेकिन वह न्यूजीलैंड को जीत की दहलीज तक नहीं ले जा सके। इस तरह न्यूजीलैंड निर्धारित ओवर में 163 रन ही बना पाया। पाकिस्तान ने यह मैच 18 रन से जीत लिया। पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने 2 विकेट हासिल किए। वहीं, यमीन, रईस, मोहम्मद आमिर और फहीम एक-एक विकेट निकाल पाए। शादाब खान प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

तीसरा टी-20 जीतकर आईसीसी रैंकिंग में पहले नंबर पर आया पाकिस्तान