Sports

रावलपिंडी : नसीम शाह (26 रन पर चार विकेट) और यासिर शाह (58 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के चौथे ही दिन सोमवार को बंगलादेश को दूसरी पारी में 168 रन पर समेट कर मैच पारी तथा 44 रन से जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। नसीम ने 8.2 ओवर में 26 रन पर चार विकेट लिए तथा यासिर ने 17.2 ओवर में 58 रन देकर चार विकेट झटके और बंगलादेश के बल्लेबाजों को पूरी तरह झकझोर दिया।

दोनों गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने बंगलादेश के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर ली। नसीम को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इससे पहले बंगलादेश ने आज मोमिनुल हक के 37 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास शून्य से आगे खेलना शुरु किया लेकिन शाहिन आफरीदी ने जल्द ही उन्हें पवेलियन भेज बंगलादेश को झटका दे दिया।

खेल के तीसरे दिन रविवार को जहां नसीम ने हैट्रिक लेकर बंगलादेश के बल्लेबाजों को झकझोरा जबकि आज चौथे दिन यासिर ने बंगलादेश के बल्लेबाजों पर अपना कहर बरपाया। बंगलादेश की ओर से दूसरी पारी में मोमिनुल ने 41, नजमुल हुसैन शांतो ने 38, तमीम इकबाल ने 34 और लिटन ने 29 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से नसीम और यासिर के अलावा आफरीदी ने 39 रन देकर और मोहम्मद अब्बास ने 33 रन देकर एक-एक विकेट लिया।