Sports

खेल डैस्क : विंडीज कप्तान निकोल्स पूरण ने आखिरकार गेंद से धमाल मचाकर सबको हैरान कर दिया। पाकिस्तान के खिलाफ मुलतान के क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम जब ओपनर्स फखर जमां और इमाम उल हक की सधी हुई पारियों से आगे बढ़ रही थी तभी पूरण ने गेंद थामी और चार विकेट निकालकर पाकिस्तान को झटका दे दिया। 43वां मैच खेल रहे पूरण को पहली बार वनडे में विकेट मिली है। उन्होंने मैच में 10 ओवर में 48 रन देते हुए 4 विकेट चटकाए।

PAK vs WI, Nichols Pooran, Cricket news in hindi, sports news, Pakistan vs West Indies 3rd ODI, पाक बनाम वेस्टइंडीज, निकोलस पूरन, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे

किरोन पोलार्ड के संन्यास लेने पर मिली कप्तानी
निकोल्स पूरण को नियमित कप्तान किरोन पोलार्ड के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमैंट लेने पर कप्तानी मिली है। हालांकि इससे पहले भी विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनपर भरोसा जताया था लेकिन बड़े टूर्नामेंट में पोलार्ड को ही प्राथमिकता दी गई थी। आखिर पोलार्ड ने जब क्रिकेट को अलविदा कहा तो पूरण ही कप्तानी के लिए विंडीज टीम के पास सबसे बड़ा नाम थे। विंडीज टीम अभी टी-20 विश्व कप की तैयारी कर रही है। दो बार की चैम्पियन के लिए आगे की राह इतनी आसान नहीं होगी। 

 

सीरीज गंवा चुका है विंडीज
बता दें कि पाकिस्तान तीन वनडे मैचों की सीरीज में पहले से 2-0 से आगे चल रही है। पहले वनडे में विंडीज ने पहले खेलते हुए शाई होप के 127 रनों की बदौलत 305 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम के 103 और खुशदिल शाह के 41 रनों की बदौलत पांच विकेट से मैच जीत लिया। दूसरे वनडे में इमाम उल हक के 72, बाबर के 77 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने 275 रन बनाए थे। जवाब में विंडीज टीम 155 रनों पर आऊट हो गई। पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज ने 19 रन देकर 4 विकेट लिए।