Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों कराची के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही थी। टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन पाकिस्तान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने एक फिर से इतिहास बना दिया है। आबिद वनडे और टेस्ट क्रिकेट के डैब्यू मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं। अब उन्होंने दूसरे टेस्ट में भी शतक जड़कर एक नया इतिहास बना दिया है।

 

पहली पारी में महज 191 रन पर सिमटी पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका को भी पहली पारी में 271 रन पर सिमेट दिया था। अब दूसरी पारी में पाकिस्तान ने मजबूत शुरुआत की है। मैच के दिन दूसरे ही सेशन में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों शान महसूद और आबिद अली ने शतक जड़कर अपनी टीम को मजबूत शुरू दे दी। दोनों ने पहले 50 ओवरों ही अपनी टीम को 200 रनों से पार लगा दिया। 

 

आबिद अली इस दौरान बेहद आक्रमक दिखे। उन्होंने अपने शतक के लिए 15 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, उनके साथ शान मसूद ने 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। बता दें कि आबिद अली 106 फस्र्ट क्लास मैचों में 7116 रन बना चुके हैं। उन्हें 32 साल की उम्र में  पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला और उन्होंने पहले ही दोनों टेस्ट में लगातार शतक लगाकर अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है।