Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को लाहौर में खेले गए पहले वनडे में स्पिनर एडम जंपा के चार विकेटों की बदौलत आसानी से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए ट्रेविस हेड के तेजतर्रार शतक की बदौलत 317 रन बनाए थे जवाब में पाकिस्तानी टीम ओपनर इमाम उल हक के शतक के बावजूद हार गई। पाकिस्तान टीम एक समय 204 रन पर 5 विकेट गंवाकर खेल रही थी लेकिन तभी जंपा ने लगातार विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिला दी।

Imam ul Haq, Adam Zampa, Pakistan vs Australia, इमाम उल हक, एडम ज़म्पा, पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया, Cricket news in hindi, sports news, AUS vs PAK, PAK vs AUS

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। ट्रेविस हेड के साथ एरोन फिंच ओपनिंग क्रम पर आए थे। फिंच 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बेन मैकडेरमॉट ने 70 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर हेड का साथ दिया। हेड ने 72 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। लाबुछेन 25 तो स्टोइनिस 26 रन बनाने में सफल रहे। कैमरून ग्रीन ने 30 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए। एबॉट ने 9 गेंदों में 14 रन बनाकर टीम को 313 रनों तक पहुंचाया।

Imam ul Haq, Adam Zampa, Pakistan vs Australia, इमाम उल हक, एडम ज़म्पा, पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया, Cricket news in hindi, sports news, AUS vs PAK, PAK vs AUS

जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान टीम को खराब शुरूआत मिली। फखर जमां 18 रन बनाकर एबॉट की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद इमाम और बाबर आजम ने पारी को आगे बढ़ाया। बाबर ने 72 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 57 रन बनाए लेकिन उनके आऊट होने के बाद पाकिस्तान ने लगातार विकेट गंवाए। इमाम ने 96 गेंदों में छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। पाकिस्तान के मिडिल क्रम को एडम जंपा ने ढेरी किया। जंपा ने 38 रन देकर चार विकेट लिए और पाकिस्तान को 225 रन पर रोक दिया। स्वैपसन और ट्रेविस हेड ने 2-2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 88 रनाों से जीत दिला दी।  

.
.
.
.
.