Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा अपनी शानदार गेंदबाजी की वजह से पूरी दुनिया में चर्चा का केंद्र बने रहते हैं। रबाडा की गेंदों को समझने में क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज भूल कर चुके हैं। अपनी गेंदों को स्विंग कराने वाले रबाडा ने पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें और निर्णायक वनडे में कुछ ऐसा किया जिसे देख पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर ज़मान बल्लेबाज़ी करने के दौरान अपशब्द बोलते हुए नज़र आ रहे हैं। उनके बोले गए अपशब्द स्टंप पर लगे माइक पर रिकॉडेड हो गए। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला 
PunjabKesari
दरअसल, पांच मैचों की सीरीज के पहले चार मैचों में दो-दो जीत दर्ज कर पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम फाइनल मुकाबलेम में जीत के इरादे से मैदान में उतरी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने इमाम उल हक का विकेट जल्दी गंवा दिया था, इसके बाद फखर जमान और बाबर आजम के बीच दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी हुई। ये बात पाकिस्तान की पारी के दौरान 12वें ओवर की है। जब रबाडा की एक शॉट गेंद पर फखर जमान पुल शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन बॉल को बल्ले से कनेक्ट नहीं कर पाए। इसके बाद वह अपने साथी बल्लेबाज़ बाबर आजम से कहते हुए सुने गए कि " स्लो हो गया, यार वो 140 है ****** स्लो आ रहा है। फ़ख़र जमान की गाली स्टंप पर लगे माइक पर सुनी गई।

PunjabKesari
इससे पहले कप्तान सरफराज अहमद भी अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्लभेदी टिप्पणी करने के बाद सस्पेंड किए जा चुके हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले पाकिस्तान से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से जीती थी। दोनों टीमें अब तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज खेलेंगी।

.
.
.
.
.