Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने अपने डिपार्टमेंटल क्रिकेट में कई तरह के बदलाव किए हैं। इसी का नतीजा है कि कई नामी क्रिकेटर अपना और अपने परिवार का पेट पालने के लिए मजदूरी, प्राइवेट नौकरी और पिकअप गाड़ी चला रहे हैं। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के 31 वर्षीय खिलाड़ी फजल सुभान का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो पिक वैन चलाते दिख रहे हैं। जब उनसे इस बाबत बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम तो मजबूर हैं, बच्चों के लिए तो कुछ करना पड़ेगा। 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक लगा चुके फजल ने बताया कि डिपार्टमेंटल क्रिकेट खेलने के दौरान 1 लाख रुपए तक मिलते थ, लेकिन जब से वो बंद हुआ है अब 30-35 हजार में गुजारा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज तो शुक्र हैं कि ये चला रहे हैं (पिक अप), हालात ये हैं कि हो सकता है कि कल ये भी न हो, बच्चों के लिए तो कुछ करना पड़ेगा। फजल हबीब बैंक लिमटेड के लिए क्रिकेट खेलते थे। 

टेस्ट क्रिकेट में चुने जाने की अटकलों पर बात करते हुए फजल ने कहा कि मुझे इस बारे में पता चला था और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भी फोन आया था। सारा इंतजाम हो चुका था, मुझे दुबई जाना था लेकिन पता नहीं अचानक क्या हुआ और किसी और को सिलेक्ट कर लिया गया। 

दूसरे क्रिकेटरों के बारे में बात करते हुए फजल ने कहा कि अकेला मैं ही नहीं बल्कि कई सारे क्रिकेटर हैं जो रोजी कमाने के लिए अलग-अलग काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी मजबूरी है घर के लिए कुछ करना पड़ेगा। गौर हो कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन इन दिनों अच्छा नहीं चल रहा है और हाल ही में श्रीलंका ने दस साल बाद पाकिस्तान में खेलते हुए उन्हें टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी है।