Sports

कराची : आईसीसी के ज्यादातर टूर्नामैंट में जब भी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होते हैं तो आम तौर पर भारत का ही पलड़ा भारी होता है। सिर्फ 2018 की चैंपियंस ट्रॉफी को अगर छोड़ दिया जाए तो वल्र्ड कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड 100 फीसदी है। लेकिन अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान को लगता है कि मौजूदा टीम विश्व कप में हमेशा भारत से हारने का कलंक धोकर इंग्लैंड में होने वाले अगले विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पर पहली जीत दर्ज कर सकती है।

PAK can break India jinx in upcoming World Cup: Moin Khan

विश्व कप में अब तक 6 बार भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ है और हर बार भारतीय टीम जीती है। अब दोनों टीमें 16 जून को क्रिकेट के इस महाकुंभ में आमने सामने होंगी। मोईन ने कहा- मौजूदा टीम विश्व कप में भारत पर पहली जीत दर्ज कर सकती है क्योंकि यह काफी प्रतिभाशाली टीम है। इसमें गहराई और विविधता है और सरफराज अहमद का खिलाडिय़ों से अच्छा तालमेल है।

PAK can break India jinx in upcoming World Cup: Moin Khan

विश्व कप 1992 और 1999 टीम के सदस्य रहे मोईन ने कहा कि उन्हें इस बार पाकिस्तान की जीत का यकीन है। उन्होंने कहा- हमारी टीम ने दो साल पहले चैम्पियंस ट्राफी में उन्हें हराया और इंग्लैंड में जून में हालात हमारे अनुकूल होंगे क्योंकि हमारे पास उनसे बेहतर गेंदबाज हैं। मोईन ने भारत और इंग्लैंड को विश्व कप के प्रबल दावेदारों में बताया। उन्होंने कहा- यह दिलचस्प विश्व कप होगा और मुझे लगता है कि पाकिस्तानी टीम भारत को हरा देगी। हम दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेलकर विश्व कप में जा रहे हैं।

.
.
.
.
.