Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन राज्य के कुछ अन्य क्रिकेटरों के साथ सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर अभी एक महीना पड़ा है। लेकिन दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के मामले सामने आने के बाद अब इस पर भी खतरा मंडरा रहा है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तस्मानिया, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया, न्यू साउथ वेल्स, क्वींसलैंड और विक्टोरिया के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ पिछले हफ्ते एडिलेड में अपने शेफील्ड शील्ड हब से घर लौट आए। दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य सरकारों ने 9 नवंबर के बाद एडिलेड से घर लौटने पर सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों को खुद को क्वारंटाइन होने के लिए कहा है। 

क्रिकेट तस्मानिया के हवाले से कहा गया कि पिछले 7 दिनों में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया से तस्मानिया की यात्रा करने वाले सभी लोगों की तरह, तस्मानियाई टाइगर्स शेफील्ड शील्ड दस्ते सेल्फ आइसोलेशन में जा रहे हैं क्योंकि हम सार्वजनिक स्वास्थ्य से आगे की सलाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं। खिलाड़ियों और कर्मचारियों का कोविड-19 परीक्षण आज बाद किया जाएगा। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत 17 दिसम्बर को डे-नाइट टेस्ट से होगी जो एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। इससे पहले भारत को तीन मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जो 27 नवम्बर से शुरू होगी। फिलहाल भारतीय टीम सिडनी में है को 14 दिन के क्वारंटाइन समय को पूरा कर रही हैं। हालांकि उसे पहले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रैक्टिस की छूट मिल गई है।