Sports

जालन्धर : 24 साल की यूएफसी स्टार पेज विनजेट ने अपनी नई बुक राइज : सर्वाइविंग द फाइट ऑफ माई लाइफ में खुलसा किया है कि वह जब 14 साल की थी तब उनके साथ शारीरिक शोषण हुआ था। पेज ने कहा- तब वह बहुत कमजोर थी, वह अपने साथ हुए शोषण का विरोध भी नहीं कर पाई थी। लेकिन इसी घटना ने उनमें हिम्मत भरी जिंदगी में अपने हकों और हंसाफ के लिए लडऩे की। 
PunjabKesari
अपने साथ हुए हादसे के बारे में पेज ने किताब में लिखा है कि उस दिन मेरा दिमाग कहीं और था। वो बार-बार मुझे घुमा रहा था। मैं हर समय उसकी चंगुल से छुटने का प्रयास कर रही थी। मेरा दिमाग सन्न हो गया था। मैं जाग तो रही थी लेकिन होश में नहीं थी। शारीरिक तौर पर मैं खुद को मरी हुई महसूस कर रही थी। न मैं बोल पा रही थी न कोई प्रतिक्रिया दे पा रही थी। बस भगवान के आगे दुआ कर रही थी यह जल्दी से खत्म हो।
PunjabKesari
यूएफसी में आने से पहले मॉडल रह चुकी पेज ने बताया कि मॉडलिंग करते वक्त भी होने वाली बुलिंग से परेशान रहती थी। लेकिन फिर मैंने समझा कि अगर मैं इतना दुख सह सकती हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि और सहकर मर जाउंगी। मुझे बस कोशिश करनी है कि कोई मुझे दुख न दे पाए। फिर जब मैंने एमएमए चुनी तो मुझे लगा कि मैंने जिंदगी चुन ली है। इसने मेरी जिंदगी को नई दिशा दी। 

.
.
.
.
.