Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने तेजी से आ रही गेंद को बिना देखे पकड़कर रिपोर्टर की जान बचाई थी। अब दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने अपने इस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एक बेसबॉल खिलाड़ी गोली की रफ्तार से आती गेंद को रोकते हुए दिखाई दिया आैर जिसकी वजह से बड़ा हादसा होने से टला। 

No way?!??! 😮😮

A post shared by Kevin Pietersen (@kp24) on

इस घटना के वीडियो को शेयर करते पीटरसन ने लिखा, ''ऐसा नहीं हो सकता''। वीडियो में मैदान पर एक महिला रिपोर्टर बेसबॉल खिलाड़ी इवन लोंगारिया का इंटरव्यू ले रही है। वही मैदान के एक तरफ बाकी खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं। प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ी ने तेजी से गेंद को हिट किया आैर गेंद रिपोर्टर के सिर की ओर जाने लगी। लेकिन इतने में इवन ने गेंद को आता महसूस कर लिया आैर फिर बिना देखे गेंद को दाएं हाथ से पकड़ लिया। अगर इवन गेंद को नहीं पकड़ते तो गेंद रिपोर्टर के सिर पर लग सकती थी। गेंद की रफ्तार इतनी तेज थी कि इवन के हाथ में हल्की सी चोट आ गई। 

कुक ने भी ऐसा ही किया था
इस वीडियो के वायरल होने के बाद सबको कुक की याद आ गई। कुक भी मैच प्रैक्टिस के दाैरान पत्रकार को इंटरव्यू दे रहे थे। तभी इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने तेज शाॅट मारा आैर गेंद पत्रकार की ओर गई, इससे पहले कि कोई हादसा घटता, कुक ने बिना देखे गेंद को हवा में पकड़ लिया। इस अद्भुत कैच के बाद कुक ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरीं थीं।

देखें कुक का खतरनाक कैच-

 

.
.
.
.
.