Sports

बेंगलुरू : भारतीय हॉकी टीम के फारवर्ड मनदीप सिंह ने कहा कि ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ हाल का प्रदर्शन मनोबल बढ़ाने वाला रहा और टीम तोक्यो ओलंपिक के लिए अच्छी तरह से तैयार हो रही है। भारत ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग के दोनों मैचों में अर्जेंटीना को हराया तथा चार अभ्यास मैचों में से दो में जीत दर्ज की। ये मैच छह से 14 अप्रैल के बीच खेले गए। मनदीप ने कहा, ‘‘ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन निश्चित तौर पर हमारे लिये मनोबल बढ़ाने वाला रहा।

उन्होंने कहा कि हमने जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ भी बहुत अच्छा खेल दिखाया और इसके बाद अर्जेंटीना का सफल दौरा शानदार रहा। हमने अपने पिछले दो दौरों में अच्छी लय हासिल की तथा अब हम कुछ पहलुओं पर काम कर रहे हैं।अर्जेंटीना और यूरोप के दौरों में खिलाड़ियों के बीच आपसी तालमेल टीम के लिये सबसे महत्वपूर्ण पहलू रहा।

मनदीप ने कहा कि जब कोई टीम लंबे अर्से बाद खेलती है तो उसका तालमेल गड़बड़ा सकता है लेकिन हमने बहुत जल्दी सामंजस्य बिठाया और एक टीम के रूप में जल्द ही लय में आ गए। टीम अभी बहुत अच्छी तरह से तैयार लग रही है। हमें बेसिक्स पर ध्यान रखना होगा। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि टीम का पूरा ध्यान ओलंपिक पर टिका है जो तीन महीने बाद होना है। हमारा पूरा ध्यान ओलंपिक पर टिका है और मुझे लगता है कि इसमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिये हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।