Sports

न्यूयॉर्क : जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में वेस्टर्न एंड सदर्न टेनिस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल नहीं खेलने का अपना फैसला बदल दिया है और अब वह यह मैच खेलेंगी। ओसाका ने अमेरिका में अश्वेत नागरिक जैकब ब्लैक पर पुलिसकर्मियों के अत्याचार के विरोध में वेस्टर्न एंड सदर्न सार्दन टेनिस ओपन का सेमीफाइनल नहीं खेलने का गुरूवार को निर्णय लिया था।

दो बार की ग्रैंड स्लेम विजेता रह चुकीं 22 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी गुरुवार को अपना सेमीफाइनल मैच खेलना था लेकिन उन्होंने सेमीफाइनल से हटाने का फैसला किया था और टूर्नामेंट के आयोजकों ने गुरूवार का खेल निलंबित कर मैचों को शुक्रवार को कराने की घोषणा की थी। ओसाका ने जारी बयान में कहा, ‘जैसा कि आप सब जानते हैं, मैं नस्लवाद अन्याय और लगातार हो रही पुलिस हिंसा के विरोध में कल टूर्नामेंट से हट गई थी।'

उन्होंने कहा, ‘मेरी इस घोषणा के बाद, डब्ल्यूटीए और यूएसटीए के साथ लंबे विचार-विमर्श के बाद मैंने खेलने का उनका अनुरोध मान लिया है। उन्होंने शुक्रवार तक सभी मैचों को स्थगित करने का प्रस्ताव रखा था। मैं डब्ल्यूटीए और टूर्नामेंट को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।' रविवार को अमेरिका के विस्कॉन्सिन में पुलिस की तरफ से अश्वेत व्यक्ति पर गोली चलाने की घटना के बाद नेशनल बॉसकेटबॉल एसोसिएशन और मेजर लीग बेसबॉल के खिलाड़ी भी नस्लवाद के खिलाफ विरोध में शामिल हो गये हैं। ओसाका का सेमीफाइनल में मुकाबला बेल्जियम की एलिस मट्रेन्स से होगा।