Sports

नई दिल्लीः भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह का ब्रिटेन के ली मार्कहम के चोटिल होने से सुपर मिडिलवेट वर्ग का मुकाबला टल गया है। इस महीने 13 तारीख को होने वाले मुकाबले में विजेंदर के पास राष्ट्रमंडल खिताब के रूप में पेशेवर करियर का तीसरा खिताब जीतने का मौका होता।      
     
ली ने पैर में चोट आने के कारण नाम लिया वापस
विजेंदर के पास डब्ल्यूबीओ एशिया प्रशांत और ओरियंटल सुपर मिडिलवेट के रूप में पहले से दो खिताब हैं। जयपुर में घाना के अर्नेस्ट अमुजु को हराने के छह महीने बाद विजेंदर रिंग में उतरने वाले थे लेकिन अब यह मुकाबला टल गया है।  विजेंदर के भारतीय प्रमोटर आईओएस मुक्केबाजी ने कहा, ‘‘ ली (मार्कहम) ने पैर में चोट लगने के कारण नाम वापस ले लिया। उनके यूके के प्रमोटर क्वींसबेरी 13 जुलाई को मैच के लिए दूसरा प्रतिद्वंद्वी खोजने की कोशिश की लेकिन यह संभव नहीं हो सका। ’’            
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘‘ विजेंदर के अगले मुकाबले की तारीख और विरोधी खिलाड़ी के बारे में बाद में बताया जाएग। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मार्कहम के पास 22 मैच का अनुभव है जिसमें से उन्होंने 17 मुकाबले जीते है जबकि विजेंदर ने पेशेवर करियर के अपने सभी 10 मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं।  इस बीच विजेंदर अपने ब्रिटिश प्रशिक्षक ली बेयर्ड के साथ ब्रिटेन में अभ्यास कर रहे हैं।