IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड कप 2019 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि अब वर्ल्ड कप टीम के लिए सिर्फ एक खिलाड़ी का चयन बाकी है। ऐसे में इस एक वैकेंसी के लिए चार खिलाड़ियों ने अपनी दावेदारी ठोकी है। भारतीय टीम के लिए ये वैकेंसी अहम है और टीम में उस खिलाड़ी का चयन किया जाएगा जो नम्बर 4 पर बल्लेबाजी कर सके। इसका बड़ा कारण ये है कि पिछले कुछ दिनों से भारतीय टीम इस बैटिंग स्लाॅट के लिए जद्दोजहद कर रही है और कई खिलाड़ियों को आजमाया है। आइए जानते हैं उन प्लेयर्स के बारे में जो आखिरी सीट के लिए वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने की दौड़ में शामिल हैं। 

PunjabKesari

केएल राहुल 

केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 में 50 और 47 रनों की शानदार पारियां खेलते हुए वर्ल्ड कप टीम में आने के संकेत दिए थे। हालांकि वनडे में जब उन्हें खेलने का मौका मिला तो वह चल नहीं पाए। यहां गौर करने योग्य है कि राहुल को टीम में बैकअप ओपनर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 

PunjabKesari

विजय शकंर  

ऑलराउंडर शकंर को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मौका दिया और अपनी टेम्पारमेंट से विराट का दिल भी जीता। शानदार स्ट्राइक रोटेशन और अच्छी फील्डिंग के लिए जाने जाते शंकर ने सीरीज में बेहद कम खराब शॉट्स खेली। ऑलराउंडर के तौर पर वो एक अच्छे पैकेज साबित हो सकते हैं।

PunjabKesari

रिषभ पंत 

पंत की ताबड़तोड़ बैटिंग के लोग दिवाने हैं लेकिन पिछले कुछ मैचों में उनकी विकेटकीपिंग सुर्खियों में रही है। हाल ही में उन्हें ए ग्रेड का कॉन्ट्रैक्ट मिला और उन्हें वर्ल्ड कप में खिलाने की बातें भी सामने आई। लेकिन फैंस की मानें तो पंत को वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिलनी चाहिए। फिलहाल आने वाला समय ही बताएगा कि पंत वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनते हैं या नहीं। 

PunjabKesari

अंबाती रायडू

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रायडू को काफी मौके मिले हैं लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ में प्रदर्शन नहीं कर पाए। रायडू ने तीन पारियों में सिर्फ 33 रन बनाए। हालांकि न्यूज़ीलैंड में राडयू काफी अच्छा प्रदर्शन करके आए थे और पांच पारियों में 190 रन अपने खाते में जोड़े थे। वेलिंगटन की पिच पर उन्होंने 90 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

.
.
.
.
.