Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका खिलाफ भारतीय टीम नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना उतरी। विराट पीठ में ऐंठन के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर बैठना पड़ा। इस वजह से केएल राहुल को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई और वह टॉस के लिए मैदान में आए। टॉस जीतकर केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में सबकी नजरें पुजारा और रहाणे पर थी की वह कैसे बल्लेबाजी करेंगे। पर दोनों ही बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया और सस्ते में आउट होकर पवेलियन की राह पकड़ ली। दोनों बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन से सुनील गावस्कर खुश नहीं दिखाइए दिए।

सुनील गावस्कर ने मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए कहा इन दोनों बल्लेबाजों पर मैच से पहले काफी दबाव था। पर अब जिस तरह से वह आउट हुए हैं इन दोनों पर और भी ज्यादा दबाव बढ़ गया है। अगर दोनों खिलाड़ियों को अपना टेस्ट करियर बचाना है तो इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रन बनाने होंगे। अगर भारत दूसरी पारी खेलता है जोकि इस परिस्थिति को देखकर लग रहा है कि होगी तो इन दोनों बल्लेबाजों को लिए वह पारी काफी अहम होगी। 

दूसरे टेस्ट मैच में पुजारा के खिलाफ द. अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने बाउंसर्स का इस्तेमाल किया और उन्हें रन बनाने से रोका। पुजारा ने 33 गेंदों पर महज 3 रन बनाकर ओलिवियर की गेंद पर कैच आउट हो गए। वहीं अगली ही गेंद पर रहाणे भी बाहर जाती गेंद को छेड़ बैठे और शून्य पर पेविलियन की ओर चल दिए।

गौर हो कि दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पहली पारी 202 रन पर सिमट गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान केएल राहुल ने बनाए। केएल राहुल ने 50 रन की पारी खेली। वहीं द. अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज मार्को जेनसन ने 4 भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।