Sports

नई दिल्लीः रोहित शर्मा आैर शिखर धवन जैसे धाकड़ बल्लेबाज जैसे ही कुछ टेस्ट मैचों में फ्लाॅप हुए तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। केवल यह दोनों बल्लेबाज ही नहीं फ्लाॅप हो रहे, बल्कि इनके अलावा भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो बाहरी पिचों में नाकाम तो दिख रहे हैं पर साथ में उनका घरेलू पिचों पर भी बल्ला नहीं चल रहा। बावजूद इसके कई खिलाड़ियों को कप्तान विराट कोहली आैर कोच रवि शास्त्री का समर्थन मिल रहा है। 

कोहली आैर शास्त्री ने राहुल का किया समर्थन 

ओपनर केएल राहुल पूरी तरह से फ्लाॅप साबित हो रहे हैं। विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की 3 पारियों में महज 37 रन ही बना सके। यही नहीं वह पिछली 13 टेस्ट पारियों में महज 336 रन ही बना सके, जिसमें वह 2 बार शून्य पर आउट हुए। लेकिन फिर भी राहुल को कोहली आैर शास्त्री का पूरा समर्थन मिल रहा है। शास्त्री से इस सलामी बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “राहुल ठीक है, शायद वो अपने खेल के बारे में ज्यादा सोच रहा है। उसे केवल शांत रहने की जरूरत है, वो विश्वस्तरीय खिलाड़ी है। जब वो सेट हो जाता है तो उसे रोकना मुश्किल है।”
kl rahul

वहीं कोहली ने भी कुछ इस तरह का बयान दिया। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है केएल अपनी गलतियों को देखेगा और उन्हें ठीक करेगा। खेल को लेकर उसकी सोच और स्वभाव को लेकर हमे कोई शक नहीं है। वो काफी सकारात्मक है और वो ऐसा शख्स जो दूसरे से अपनी गलतियों के बारे में सुनना पसंद करता है।”
kohli and shastri

राहुल को कोच, कप्तान और टीम मैनेजमेंट का पूरा समर्थन है, ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मुरली विजय या शिखर धवन की वापसी भी होती है तो राहुल रिसर्व सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में रहेंगे। ऐसे में सवाल ये है कि क्या राहुल अपने ऊपर दिखाए जा रहे इस भरोसे और कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतर पाएंगे या नहीं।