Sports

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भारतीय टीम के मुख्य कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगे हैं। वहीं, बीसीसीआई के अधिकारियों का मानना है कि ये जरूरी है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री इस पद पर बने रहें ताकि कप्तान विराट कोहली को आगे बढ़ने में मदद मिले और कोच के रूप में शास्त्री कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद हैं।

वेस्टइंडीज दौरे पर होगी टीम तब चुना जाएगा कोच 
PunjabKesari
बोर्ड कोच और सपोर्ट स्टाफ का चयन ज्यादा लंबे समय तक नहीं खीचना चाहता है। बताया जा रहा है कि 29 जुलाई या उसके आसपास टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होगी। तीस जुलाई कोच और सपोर्ट स्टाफ के आवेदन की अंतिम तिथि है। इसके बाद आए हुए आवेदनों की छानबीन की जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवारों का सीएसी के समक्ष इंटरव्यू दो से तीन दिन के अंदर कराने की योजना है। 

PunjabKesari
ये सभी इंटरव्यू खुद सामने पेश होकर या फिर स्काइप, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किए जाएंगे। 15 अगस्त तक नया कोच टीम इंडिया के सामने होगा। उस दौरान टीम वेस्टइंडीज में होगी। सूत्र बताते हैं कि शास्त्री ने दोबारा दावा जताने के संकेत दिए हैं। उन्होंने बोर्ड से अब तक दावेदारी के लिए इंकार नहीं किया है। उन्हें आवेदन नहीं करने की छूट दी गई है। शास्त्री को सीधे इंटरव्यू देना होगा। 

कई दिग्गज जता सकते हैं दावा 
PunjabKesari
मुख्य कोच के लिए कई नामी दिग्गज दावा जता सकते हैं। इनमें सबसे प्रमुख सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी प्रमुख हैं। उन्होंने पिछली बार भी दावा जताया था। बताया जाता है कि मूडी का प्रस्तुतिकरण सीएसी के समक्ष बेहद शानदार था। वहीं बल्लेबाजी कोच के लिए प्रवीण आमरे की ओर से भी दावा जताने की बात सामने आई है, जबकि फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स भी आवेदन कर सकते हैं। 26 जुलाई तक यह कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की सीएसी पर सीओए की मुहर लगने की उम्मीद है, लेकिन यह सीएसी सिर्फ कोच का चयन करेगी। चयनकर्ताओं के चयन का जिम्मा नई सीएसी को दिया जाएगा।