Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 5 विकेट चटकाकर भारत की पहली पारी को खत्म कर दिया है। इसके साथ ही लियोन ने बता दिया कि वह शानदार गेंदबाज हैं। वैसे लियोन की बात करें तो इस स्पिनर ने पारी में भारतीय बल्लेबाजों को काफी ज्यादा परेशान किया ।
PunjabKesari
उनकी शानदार गेंदबाजी की ही बदौलत एक समय में काफी मजबूत नजर आ रही टीम इंडिया 283 पर ऑलआउट हो गई। अपने करियर का 82वां टेस्ट खेल रहे लियोन ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं के साथ उपमहाद्वीप में भी जमकर विकेट झटके हैं। 5 विकेट लेने के साथ लायन भारत के खिलाफ टेस्ट में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनके नाम भारत के खिलाफ 77 विकेट हैं। पहले नंबर पर जेम्स एंडरसन 110, दूसरे नंबर पर मुथैया मुरलीधरन 105, तीसरे नंबर पर इमरान खान 94 और चौथे नंबर पर लायन हैं। लायन ने इस दौरान वेस्टइंडीज के मैल्कम मार्शल (76 विकेट) को पीछे छोड़ा।
PunjabKesari
यह लियोन का भारत के खिलाफ सातवां पांच विकेट हॉल है। इसके साथ ही वह भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने के मामले में मुथैया मुरलीधरन के साथ पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। 31 साल के लायन जो अपना 82वां टेस्ट खेल रहे हैं वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट झटकने के मामले में चौथे नंबर पर हैं। उनके नाम 331 विकेट हैं। पहले नंबर पर शेन वॉर्न (708 विकेट), दूसरे नंबर पर ग्लेन मैक्ग्रा (563 विकेट), तीसरे नंबर पर डेनिस लिली (355 विकेट) और चौथे नंबर पर लायन हैं।