Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की रैकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का कोई तोड़ नहीं है। बढ़ती उम्र के साथ उनके खेलने का अंदाज आैर भी निखरता जा रहा है। रोहित के नाम वनडे में 3 दोहरे शतक बनाने का रिकाॅर्ड है। वहीं आज की तारीख यानि की 13 नवंबर को एक ऐसा रिकाॅर्ड कायम किया था जिसका टूटना मुश्किल ही नहीं नामुंकिन सा नजर आ रहा है। क्या है वो रिकाॅर्ड आइए जानें-
rohit sharma image

खेली थी वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

rohit sharma odi image
'हिटमैन' से मशहूर रोहित ने 13 नवंबर 2014 को ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेली थी। उन्होंने यहां 264 रनों की विशाल पारी खेली थी, जो वनडे क्रिकेट के इतिहास की किसी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी रही। इस मैच की बात करें तो रोहित शर्मा को 4 रनों में जीवनदान मिला। उनका कैच श्रीलंका के थिसारा परेरा ने थर्ड मैन पर उनका कैच छोड़ दिया था, जो श्रीलंका के लिए काफी भारी रहा। इस दौरान रोहित ने 33 चौके और 9 छक्के जड़े थे। 

rohit sharma image
रोहित से पहले टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इंदौर में विंडीज के खिलाफ 200 रन बनाए थे। साल 2010 के इस मैच में वनडे का पहला शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी सचिन ही थे। उनके बाद 2011 में इंदौर में विंडीज के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग ने 219 रनों की पारी खेली और सचिन को पीछे छोड़ दिया, लेकिन रोहित शर्मा इन दोनों को पीछे छोड़कर आगे निकल गए।

रोहित दुनिया के इकलाैते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 3 दोहरे शतक जमाए हैं। 264 रनों की पारी के अलावा उन्होंने साल 2013 में 2 नवंबर को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी खेली थी। वहीं 13 दिसंबर 2013 को श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 208 रन बनाए थे।