Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आज से 11 साल पहले (2 मार्च 2008 को) भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने अंडर 19 टीम के लिए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप ट्राफी को जीता था। साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में कोहली भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे थे और प्रतिद्वंदी टीम को 12 रनों से हराकर ट्राॅफी पर कब्जा किया था। इसके साथ ही भारत ने दूसरी बार युथ वर्ल्ड कप ट्राॅफी को अपने नाम किया था।

PunjabKesari

इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान वेन पार्नेल ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। साउथ अफ्रीका ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 159 रनों पर आउट किया। इस दौरान भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन तन्मय श्रीवास्तव (46 रन) ने बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी साउथ अफ्रीका ने बारिश होने से पहले 3 विकेट गंवा चुकी थी। बारिश के कारण टार्गेन में संशोधन करते हुए 25 ओवरों में 116 का लक्ष्य कर दिया। इस मैच में साउथ अफ्रीका 8 विकेट गंवाकर 103 रन ही बना पाई और मैच हार गई। भारतीय की तरफ से रवींद्र जडेजा, अजितेश अर्गल, सिद्दार्थ कौल और इकबाल अब्दुल्ला ने गेंदबाजी की और क्रमशः 2-2-2 और 1 विकेट झटका। इस मैच में अर्गल को मैन आफ द मैच चुना गया और इसकी वजह उनकी खतरनाक गेंदबाजी थी। उन्होंने 7 रन देकर 2 विकेट झटके थे। 

PunjabKesari

अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतना तो कोहली के लिए सिर्फ शुरूआत थी। इसके पांच महीने बाद 18 अगस्त को दिल्ली के इस क्रिकेटर (विराट कोहली) ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला। यह एक वनडे मैच था जो श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में खेला गया था।