Sports

नई दिल्ली : भारतीय फुटबाल कोच इगोर स्टिमक ने कहा कि उनकी टीम विश्व कप क्वालीफाइंग में अपने पहले मैच में ओमान को हराकर उलटफेर करने में सक्षम है लेकिन साथ ही स्वीकार किया कि मेहमान टीम पांच सितंबर को होने वाले मुकाबले में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। मई में टीम के साथ जुडऩे वाले स्टिमक ने गुरुवार को कड़े मुकाबले की उम्मीद जताई। भारत ने फीफा से मान्यता प्राप्त किसी मैच में ओमान के खिलाफ जीत दर्ज नहीं की है। 

स्टिमक ने कहा- कतर और ओमान हमारे ग्रुप में प्रबल दावेदार हैं। हमने इन दोनों ही टीमों के खिलाफ कोई आधिकारिक मैच नहीं जीता है। इसलिए यह आसान नहीं होने वाला। गुवाहाटी में जीत के लक्ष्य के साथ हम मैदान पर अपना सब कुछ झोंक देंगे। जून में किंग्स कप और जुलाई में इंटरकोंटिनेंटल कप में टीम के साथ प्रयोग करने वाले 51 साल के स्टिमक ने कहा- अब नतीजे महत्वपूर्ण हैं और हमारी प्राथमिकता हैं। हमने पिछले कुछ महीनों का काफी अच्छा इस्तेमाल किया है। मुझे लगता है कि हम चुनौती के लिए तैयार हैं। इस साल एशिया कप से पूर्व पिछले साल दिसंबर में भारत और ओमान के बीच मैत्री मुकाबला गोल रहित ड्रा रहा था।

स्टिमक ने कहा- मुझे गलत मत समझिए पर मैं मैत्री मैचों को प्रासंगिक नहीं समझता। लेकिन साथ ही मैं एशिया कप से पूर्व दिसंबर में हुए ड्रा के प्रदर्शन को कमतर नहीं आंक रहा। कतर, ओमान और भारत के अलावा ग्रुप ई में अफगानिस्तान और बांग्लादेश को जगह मिली है। भारतीय टीम 10 सितंबर को दोहा में एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ खेलेगी।

.
.
.
.
.