Sports

नई दिल्ली : ओडिशा वॉरियर्स ने शनिवार को भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) से मान्यता प्राप्त बिग बाउट लीग में बेंगलुरू ब्रॉलर्स को 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखा। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में ओडिशा के लिए कप्तान जाखोनगिर राखमानोव और नमन तंवर ने अपने-अपने मुकाबले जीत अपनी टीम को पहली जीत की ओर अग्रसर किया।

राखमानोव ने 69 किग्रा मैच में दिनेश डागर के खिलाफ मजबूत शुरुआत नहीं की थी, लेकिन इससे वापसी करते हुए उन्होंने विभाजित फैसले से मुकाबला जीता और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। नमन ने 91 किग्रा में रेयाल पुरी को मात दे ओडिशा को 2-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि बेंगलुरू के लिये सिमरनजीत कौर ने महिला 60 किग्रा मुकाबले में प्रियंका चौधरी को हराकर अंक जुटाया। लेकिन इसके बाद ओड़िशा के मुक्केबाजों ने लगातार अंक जुटाकर जीत हासिल की।

उसके लिए युवा महिला 57 किग्रा राष्ट्रीय चैम्पियन जैसमीन ने प्रीति बानेकर को 5-0 से शिकस्त दी। गौरव सोलंकी ने गौरव विधुड़ी को 57 किग्रा में, दीपक ने 52 किग्रा में आशीष इंसा को पस्त किया। बिग बाउट में पदार्पण कर रहे प्रमोद कुमार ने 75 किग्रा में युवा नितिन कुमार को हराया। इससे पहले ओडिशा के कप्तान राखमानोव ने टॉस जीतकर युवा महिला 51 किग्रा के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया। बेंगलुरू के लिए यह ब्लॉक ज्यादा मायने नहीं रखा क्योंकि इस भारवर्ग में खेलने वाली उनकी महिला मुक्केबाज पिंकी रानी इस समय दक्षिण एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। उनके स्थान पर अनामिका रिंग में उतरतीं।