Sports

स्पोटर्स डेस्क: प्रो कबड्डी लीग में बंगाल वारियर्स जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर टॉप पर पहुंच गई है। मुकाबले में बंगाल की टीम जयपुर को 39-28 से शिकस्त देकर ग्रुप-बी की तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। वहीं BCCI के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने प्रशासकों की समिति (सीओए) पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले को निपटने के तरीके पर सवाल उठाया है। पंजाब केसरी स्पोटर्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी ख़बरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर शीर्ष पर पहुंचा बंगाल वारियर्स

Sports

प्रो कबड्डी लीग में बंगाल वारियर्स जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर टॉप पर पहुंच गई है। मुकाबले में बंगाल की टीम जयपुर को 39-28 से शिकस्त देकर ग्रुप-बी की तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। जयपुर की टीम के लिए ये लगातार तीसरी हार है। मध्यांतर तक बंगाल की टीम 18-13 से आगे थी और मध्यांतर के बाद ये अंतर और बढ़ता गया। जयपुर के दीपक हुड्डा ने 9 रेड अंक बनाए, लेकिन ये टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था।

#MeToo: BCCI के सचिव ने यौन उत्पीडऩ मामले को निपटने के तरीके पर सवाल उठाए

Sports

BCCI के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने प्रशासकों की समिति (सीओए) पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले को निपटने के तरीके पर सवाल उठाया है। सीओए ने जौहरी के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय स्वतंत्र समिति का गठन किया है जिसमें इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूत राकेश शर्मा, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह और 'सीबीआई' के पूर्व निदेशक पीसी शर्मा शामिल हैं।

संघर्ष के दिनों में बेचे गोलगप्पे, अब श्रेयर अय्यर की जगह हुआ सेलेक्शन, खेलेंगे रणजी

Sports

कहते हैं कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती, अगर सही सोच, लग्न और कड़ी मेहनत के साथ आगे बढ़ा जाए और उसके बाद जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। यूपी के भदोही जिले के रहने वाले यशस्वी जायसवाल को भी कड़े संघर्ष और मेहनत के बाद छप्पर फाड़ कर मिला है। संघर्ष के दिनों में गोलगप्पे तक बेचने वाले 16 साल के युवा खिलाड़ी जायसवाल का रणजी टीम में चयन हुआ है और वो अब मुंबई की ओर से मैदान पर चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे।

मैच के दौरान वार्नर ने क्यों छोड़ा मैदान, वजह आई सामने

Sports

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध का सामना कर रहे डेविड वार्नर ने सिडनी में ग्रेड मैच के दौरान आॅस्ट्रेलियाई टीम के अपने पूर्व साथी फिलिप ह्यूज के भाई की ‘पीड़ा पहुंचाने वाली’ छींटाकशी के बाद मैदान छोड़ दिया। वार्नर की पत्नी ने रविवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि फिलिप ह्यूज की 2014 में सिर में गेंद लगने से मौत हो गई थी। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से 12 महीने के प्रतिबंध का सामना कर रहे आॅस्ट्रेलिया के पूर्व उप कप्तान वार्नर इस घटना के समय अपने क्लब रेंडविक-पीटरशैम की ओर से बल्लेबाजी कर रहे थे।

बंगाल रणजी किक्रेट टीम में शामिल होंगे ये 2 नए चेहरे

PunjabKesari

हरफनमौला शाहबाज अहमद और लेग स्पिनर प्रयाश रे बर्मन बंगाल की रणजी टीम में नए चेहरे होंगे, जिसे इस सत्र की शुरूआत एक से चार नवंबर तक हिमाचल प्रदेश के खिलाफ मैच से करना है। कप्तान मनोज तिवारी की अगुवाई वाली इस टीम में सुदीप चटर्जी (उप कप्तान), अशोक डिंडा, अभिमन्यु ईश्वरन जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। बंगाल की टीम अपना पहला घरेलू मैच 12 नवंबर से मध्य प्रदेश के खिलाफ खेलेगा। पिछले सत्र में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली बंगाल की टीम हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे एकदिवसीय श्रृंखला के नाकआउट चरण में प्रवेश नहीं कर सकी थी

Serie A फुटबॉल टूर्नामेंट: रोनाल्डो के 2 गोल से यूवेंटस ने एंपोली को 2-1 से हराया

PunjabKesari

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की बदौलत इतालवी चैंपियन यूवेंटस ने शनिवार को एंपोली को 2-1 से हराकर सिरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट के शीर्ष पर सात अंक की बढ़त बना ली। सत्र के पहले सप्ताहांत के बाद से जीत का इंतजार कर रहे एंपोली को 28वें मिनट में फ्रांसेस्को कापुतो ने बढ़त दिलाई। मध्यांतर तक एंपोली की टीम 1-0 से आगे थी। पुर्तगाल के स्टार रोनाल्डो ने हालांकि दूसरे हाफ में पेनल्टी किक पर गोल करके यूवेंटस को बराबरी दिलाई और फिर 25 गज की दूरी से शानदार गोल दागा जिससे टीम ने 10 सिरी ए मैचों में नौवीं जीत दर्ज की

खलिन जोशी ने जीता पैनासॉनिक ओपन गोल्फ टूर्नामेंट

Sports

भारत के खलिन जोशी ने चार लाख डॉलर के पैनासोनिक ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में भारतीयों का दबदबा बरकरार रखते हुये रविवार को दिल्ली गोल्फ क्लब में इसके आठवें संस्करण का खिताब जीत लिया। जोशी और बंगलादेश के सिद्दिकुर रहमान कल तीसरे राउंड के बाद 13 अंडर 203 के स्कोर के साथ संयुक्त शीर्ष पर थे। लेकिन चौथे और अंतिम राउंड में जोशी ने चार अंडर-68 का कार्ड खेलकर एक शॉट के अंतर से खिताब अपने नाम कर लिया। जोशी का कुल स्कोर 17 अंडर 271 रहा जबकि रहमान 69 का कार्ड खेलकर दूसरे स्थान पर रह गए । रहमान का 16 अंडर 272 का स्कोर रहा

लिजोऊ चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट: प्रजनेश सेमीफाइनल में हारकर खिताबी दौड़ से बाहर

Sports

भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन चीन में चल रहे लिजोऊ चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शनिवार को यहां शीर्ष वरीय राडू एलबोट से हार कर खिताब की दौड़ से बाहर हो गए। निंगबो चैलेंजर के उपविजेता प्रजनेश मोलदोवा के विश्व रैंकिंग में 89वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी से सीधे सेटों में 3-6, 3-6 से हार गए । सेमीफाइनल में पहुंचने पर उन्हें 29 रैंकिंग अंक का फायदा होगा, जिससे सोमवार को जारी होने वाले एटीपी रैंकिंग में वह करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच जाएंगे।   

आइल ऑफ मैन शतरंज- विदित-अधिबन की जीत से वापसी, आनंद नें खेला ड्रॉ

Sports

आइल ऑफ मैन शतरंज के अंतिम राउंड के ठीक पहले अज़रबाइजान के अकार्दी नाइडिश और पोलैंड के राडास्लाव ने अमेरिका के नाकामुरा और इंग्लैंड के एडम्स को हराकर संयुक्त बढ़त हासिल कर ली है। अब अंतिम राउंड में इन दोनों के बीच ख़िताबी मुक़ाबला होगा। अगर मैच ड्रॉ होता है तो 6 अंकों पर खेल रहे अमेरिका के जेफ्री जियांग, फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव, चीन के वांग हाऊ और इंग्लैंड के गाविन जोन्स खिताब के दावेदार बन कर उभर सकते है। वहीं भारत की उम्मीद 5.5 अंकों पर खेल रहे विश्वनाथन आनंद, विदित, भास्करन और सेथुरमन पर टिकी हैं।

ISL: मुंबई सिटी एफसी ने दिल्ली डायनामोज को 2-0 से हराया

Sports

मोदोउसोउगोउ और आर्नल्ड इस्सोको के गोल के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने इंडियन सुपर लीग के मुकाबले में शनिवार को यहां दिल्ली डायनामोज को 2-0 से हरा दिया। मोदोउसोउगोउ ने मैच के 30वें मिनट में गोल कर मुंबई को 1-0 से आगे कर दिया। टीम की यह बढ़त मध्यांतर तक कायम रही। खेल के 77वें मिनट में इस्सोको ने गोलकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया जो मैच खत्म होने तक बरकरार रहा। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम पांच मैचों में सात अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है।

.
.
.
.
.