Sports

स्पोटर्स डेस्क: गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में कोहली ब्रिगेड ने विंडीज पर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। एक ओर जहां टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने जबरदस्त 140 रनों की पारी की बदौलत 3 साल में क्रिकेट के तीनों फार्मेट में 2000 से ज्यादा रन पूरे कर लिए, तो वहीं टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने अपनी 152 रनों की तूफानी पारी खेलकर एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना डाला जो उनसे पहले कोई खिलाड़ी नहीं बना पाया है। पंजाब केसरी स्पोटर्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी ख़बरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

कोहली-रोहित के शानदार शतकों की बदौलत भारत ने विंडीज को 8 विकेट से हराया

PunjabKesari

गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में वैस्टइंडीज से मिले 323 रनों के कठिन लक्ष्य को टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (152) और विराट कोहली (140) के शतकों की बदौलत आसानी से 8 विकेट से जीत लिया। रोहित ने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और 8 छक्के लगाए। इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। दूसरे ही ओवर में वैस्टइंडीज की तरफ से डैब्यू कर रहे तेज गेंदबाज ओशेन थॉम्स ने धवन को बोल्ड कर भारतीय टीम को पहला झटका दे दिया था। थॉमस मैच दौरान 149 की स्पीड से गेंदें फैंक रहे थे। इसी दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने क्रीज पर आकर थॉमस की लाइन-लैंथ बिगाड़ दी। कोहली ने एक के बाद एक थॉमस के गेंदों पर चौके लगाए। कोहली ने मात्र 35 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की।

कोहली ने साल में 5वीं बार पूरे किए 2000 रन, अब संगाकारा के इस रिकॉर्ड पर नजर

virat Kohli

गुवाहाटी में खेले गए भारत और वैस्टइंडीज के पहले वनडे में रन मशीन विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर से बोला। कोहली ने धवन के रूप में भारत को पहला झटका लगने पर ऐसे मैदान संभाला कि हर ओर उनके लगाए शॉट्स पर दर्शक तालियां मारते दिखे। कोहली ने महज 35 गेंदों में 50 रन पूरे किए। इसके साथ ही लगातार 3 साल क्रिकेट के तीनों फार्मेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। कोहली ने यह रिकॉर्ड बनाकर सचिन तेंदुलकर, मैथ्यू हैडन, जो रूट की बराबरी की। सचिन ने 1996-98, हैडन ने 2002-04, जो रूट ने 2015-17 तक लगातार तीन साल इंटरनैशनल क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे किए थे।

गुवाहाटी वनडे में द हिटमैन शो, अब रोहित शर्मा के नाम ये नया रिकॉर्ड

Sports

गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में कोहली ब्रिगेड ने विंडीज पर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया के हिटमैन, जर्सी नंबर-45 रोहित शर्मा ने अपनी तूफानी पारी से विंडीज की ओर से मिले 323 रनों के बड़े लक्ष्य को भी बौना साबित कर दिया। 8 गगनचुंबी छक्कों और 15 सरसराते चौकों की मदद से 117 गेंदों पर 152 रनों की नाबाद पारी खेलकर रोहित ने ना केवल टीम को 7.5 ओवर पहले जीत दिलवाई बल्कि एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना डाला जो उनसे पहले कोई खिलाड़ी नहीं बना पाया है।

ना हेलिकॉप्टर शॉट, ना अविश्वसनीय स्टंपिंग...यहां यूं छा गए धोनी

Sports

भारत और विंडीज के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। पहला वनडे गुवाहाटी में खेला जा रहा है। वहीं मैदान पर उतरने से पहले ही टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल अपने अलग-अलग लुक को लेकर क्रिकेट फैन्स के दिलों पर छाने वाले माही अब नए लुक की वजह से सोशल मीडिया पर छा गए हैं। बता दें कि धोनी विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने नए लुक के साथ नजर आए हैं। प्रैक्टिस सेशन के दौरान धोनी फ्रेंच कट दाढ़ी वाले नए लुक के साथ दिखे।

2 रन के चक्कर में जब 3 बार फिसल गए बल्लेबाज

Cricket

आबू धाबी में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट में पाक खिलाड़ी अजहर अली का अजीबो-गरीब रन आउट वाला वीडियो आपने जरूर देखा होगा। इस रन आउट के बाद ये पूरा वाक्य चर्चा का विषय बना था और अजहर अली ट्विटर पर ट्रोल भी हुए थे। मजेदार बात ये है कि इस रन आउट के ठीक एक दिन बाद एक और अनोखा और मजेदार रन आउट देखने को मिला है, जिसे देखकर आप भी अपनी हंसी को नहीं रोक पाएंगे।

डेनमार्क ओपन : जू यिंग से लगातार 11वीं बार हारीं सायना

SAINA NEHWAL

राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण विजेता सायना नेहवाल विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताइपे की तेइ जू यिंग के खिलाफ पिछले चार साल से जीत हासिल नहीं कर पाने का गतिरोध नहीं तोड़ सकीं और उन्हें डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में ङ्क्षयग से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। सायना का इस हार के साथ 2012 के बाद यहां दूसरी बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जू ङ्क्षयग ने सायना को 52 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13 13-21 21-6 से हराकर महिला एकल का खिताब जीत लिया।

लारा के बाद अपने 200वें मैच में अनोखा रिकॉर्ड बना गए सैमुअल्स

Marlon Samuels INDvsWI

भारत और वैस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे पहले वनडे के दौरान वैस्टइंडीज की टीम को तब झटका लगा जब पावेल और शाई होप द्वारा बढिय़ा शुरुआत देने के बावजूद वैस्टइंडीज की टीम ने सिर्फ 30 रनों के बीच अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए। वैस्टइंडीज की टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मार्लोन सैमुअल्स इस दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। दरअसल, सैमुअल्स का यह 200वां मैच था। लेकिन वह अपने इस खास मैच में शून्य पर ही आऊट हो गए। 16 साल पहले वैस्टइंडीज के ही ब्रायन लारा अपने 200वें मैच में शून्य पर आऊट हुए थे। इस तरह सैमुअल्स वैस्टइंडीज के ऐसे दूसरे क्रिकेटर बन गए जिन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले अब्बास रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे

Sports

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास रविवार को जारी 'आईसीसी' की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में 11 पायदान की सुधार के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए। अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबुधाबी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 95 रन देकर 10 विकेट लिए थे जिससे पाकिस्तान ने 373 रन से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। उन्होंने दो मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भी सात विकेट लिए थे। आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में वह 14वें तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

मेसी के चोटिल होने के कारण फीका हुआ बार्सिलोना का जीत का जश्न

PunjabKesari

दिग्गज फुटबॉलर और बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी को दांए हाथ में फ्रैक्चर के कारण तीन सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे। इस चोट के कारण मेसी स्पेनिश लीग में अगले सप्ताह चिर प्रतिद्वंद्वी रियाल मैड्रिड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा वह चैम्पियंस लीग में बुधवार को इंटर मिलान के खिलाफ घरेलू मैच और छह नवंबर को इटली में होने वाले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। उन्हें यह चोट शनिवार को कैम्प नाउ स्टेडियम में सेविला के खिलाफ खेले गए स्पेनिश लीग मैच में लगी।

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप: सुमित सेमीफाइनल में हारे, अब कांस्य पदक के लिए खेलेंगे

Sports

भारतीय पहलवान सुमित मलिक शनिवार को विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के शुरूआती दिन 125 किलो भार वर्ग के सेमीफाइनल में हारने के बाद बाद कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे। मलिक अगर पदक जीतते है तो यह उनके करियर का सबसे बड़ा पदक होगा। मलिक के अलावा सोनबा तानाजी गोगाने के पास भी कांस्य पदक जीतने का मौका होगा जो यूरोपीय चैम्पियन राशिदोव गादजहिमुराद से क्वार्टरफाइनल में हार के बाद रेपेचेज दौर में चुनौती पेश करेंगे।