Sports

क्वीन्सटाउन : अमेलिया केर (119*) और मैडी ग्रीन (52) की शानदार बल्लेबाजी के कारण न्यूजीलैंड ने डेविस ओवल में पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे वनडे मैच में भारत को तीन विकेट से हराया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है और अब तीसरा वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा। 

न्यूजीलैंड ने 271 रनों का पीछा करते हुए तेज शुरुआत की। सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स ने पहले पांच ओवरों के अंदर 35 रन जोड़े। हालांकि दीप्ति शर्मा ने इस साझेदारी को तोड़ा और बेट्स (16) को पवेलियन भेज दिया। इसके तुरंत बाद डिवाइन (33) को राजेश्वरी गायकवाड़ ने आउट किया और मेजबान टीम का आठवें ओवर में स्कोर 52/2 पर था। 

दीप्ति शर्मा ने पहली ही गेंद पर एमी सैटरथवेट (0) को आउट कर दिया और न्यूजीलैंड को 55/3 के स्कोर के साथ परेशानी में डाला। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 216 रन चाहिए थे और अमेलिया केर तथा मैडी ग्रीन फिर क्रीज पर आई और दोनों ने फिर से उम्मीद जगा दी। हाफवे ने न्यूजीलैंड का स्कोर 135/3 किया और मेजबान टीम को जीत के लिए 136 और रनों की आवश्यकता थी। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी की और भारत को आखिरकार 34वें ओवर में पूनम यादव ने सफलता दिलाई। पूनम ने ग्रीन (52) को वापस पवेलियन भेज दिया। अंत में केर पूर्ण नियंत्रण लेने में सफल रही और न्यूजीलैंड ने 2-0 से श्रृंखला की बढ़त हासिल करने के लिए तीन विकेट से जीत दर्ज की। 

इससे पहले मिताली राज और ऋचा घोष ने क्रमशः 66 और 65 रन की अर्धशतकीय पारियां खेली और भारत ने निर्धारित पचास ओवरों में 270/6 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज सब्भिनेनी मेघना ने भी 50 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 49 रन की पारी खेलकर प्रभावित किया। शैफाली वर्मा (24), यास्तिका भाटिया (31) का ठीक प्रदर्शन था जबकि हरमनप्रीत कौर फिर अच्छा नहीं कर पाई और 10 रन ही बना पाई।