Sports

वेलिंगटन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर माउंट मोउनगानुइ में दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी किए जाने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दूसरे टेस्ट की सुरक्षा बढा दी है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि हम नस्लवाद के बिल्कुल खिलाफ है। इस तरह की घटना फिर नहीं होनी चाहिए।

PunjabKesari
न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट एक पारी और 65 रन से जीता लेकिन जीत से ज्यादा चर्चा इस टिप्पणी की हो रही है। विलियमसन ने कहा, ‘हम नस्लवाद के बिल्कुल खिलाफ है। इस तरह की घटना फिर नहीं होनी चाहिए।' न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि वह मंगलवार को आर्चर से माफी मांगेगा। वहीं कीवी कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनके कुछ गेंदबाज भी आर्चर से बात करेंगे। उन्होंने कहा, भीड़ में से किसी एक मूर्ख ने टिप्पणी की है। उम्मीद है कि उसे सजा मिलेगी।' इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि मामले की मांच में वे न्यूजीलैंड क्रिकेट की मदद कर रहे हैं। 

PunjabKesari
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि दोषियों को पुलिस के हवाले किया जाऐगा और सीसीटीवी फुटेज में पकड़े जाने पर भविष्य में किसी भी मैदान पर उसके प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा, ‘हम बहुत निराश हैं। यह अस्वीकार्य है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाऐगा।' बारबाडोस में जन्मे आर्चर ने सोमवार को मैच खत्म होन के बाद ट्वीट किया, ‘अपनी टीम को बचाने के लिये संघर्ष करते समय नस्लीय टिप्पणी सुनकर काफी परेशान हुआ।'